Monday , September 25 2017
Home / Crime / फ्रांस ‘आई एस’ के खिलाफ पूरी ताकत से लड़ेगा – फ्रांस्वा ओलांद

फ्रांस ‘आई एस’ के खिलाफ पूरी ताकत से लड़ेगा – फ्रांस्वा ओलांद

फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने नॉरमैंडी के इलाक़े में स्थित ‘सेंट इतीन’ के चर्च में आतंकवाद के ताजा घटना की निंदा करते हुए कहा है कि इस घटना में आई एस कहलाने वाली संस्था शामिल है। उन्होंने आईएस के खिलाफ पूरी ताकत से और सभी संसाधनों का उपयोग करते हुए लड़ाई जारी रखने की प्रतिबद्धता को दोहराया।

गौरतलब है कि कल मंगलवार सुबह नॉरमैंडी में स्थित शहर रोन के पास शहर सेंट इतीन दोरवोगे में रोमन कैथोलिक के एक चर्च पर धावा दो संदिग्ध आतंकवादियों ने धावा बोल दिया था। वह चर्च में मौजूद पांच लोगों को बंधक बना लिया। उनमें से एक पादरी का धारदार हथियार से गला काट दिया गया और एक बंधक को गंभीर रूप से घायल कर दिया था। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में दोनों हमलावरों को क़त्ल कर दिया है और बंधकों को बरामद करा लिया है।

इस घटना के बाद राष्ट्रपति ओलांद प्रभावित चर्च में आए, जहां उन्होंने नागरिकों से बातचीत करते हुए कहा कि “ताजा आतंकवाद में कैथोलिक को निशाना बनाया गया है मगर फ्रेंच जनता जानते हैं कि इस तरह के कृत्यों से कैसे निपटना है” उन्होंने 14 जुलाई को नीस हमले की भयंकर दर्द सहने वाली फ्रेंच जनता से आग्रह किया कि वह आतंकवाद के खिलाफ एकजुट रहें। उन्होंने कहा कि किसी आतंकवादी समूह फ्रांसीसी नागरिकों को भयभीत करने की साजिश तैयार करने का मौका नहीं दिया जाएगा।

TOPPOPULARRECENT