Saturday , August 19 2017
Home / Khaas Khabar / फ्रांस का सेक्युलरिज्म इस्लाम का विरोधी नहीं: फ्रांसवा ओलांद

फ्रांस का सेक्युलरिज्म इस्लाम का विरोधी नहीं: फ्रांसवा ओलांद

French President Francois Hollande delivers his speech about democracy and terrorism as he looks ahead to a potential bid for a second term, Thursday Sept. 8, 2016 in Paris. (AP Photo/Christophe Ena, Pool)

पेरिस: फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांसवा ओलांद ने स्पष्ट किया है कि चर्च और राज्य के अलगाव से संबंधित फ्रांस के कड़े नियमों का यह मतलब नहीं कि देश की सबसे बड़ी मुस्लिम अल्पसंख्यक अपने धर्म की शिक्षाओं का पालन नहीं कर सकती है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

वह गुरुवार को आतंकवाद और लोकतंत्र के विषय पर भाषण कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ” फ्रांस में धर्मनिरपेक्षता के सिद्धांत इस्लाम का पालन करने का विरोधी नहीं है और यह कि वह कानून का पालन करे. ”
उन्होंने यह भाषण ऐसे समय में दिया जब फ्रांस में मुस्लिम महिलाओं के पईराकी पोशाक बुर्किनी पहनने पर लागु किये गए प्रतिबंध पर देश और विदेश में बहस जारी है. फ़्रानस की एक अदालत ने पिछले सप्ताह केंज़ में बुर्किनी पर आयद प्रतिबंध पूर्ववत करार दे दिया था।
नीस में स्थापित अदालत ने घोषित किया था कि केन्ज़ का बुर्किनी पर प्रतिबंध का आदेश मौलिक स्वतंत्रता के खिलाफ और अवैध है क्योंकि इससे नक्ज़ शांति का कोई आशंका नहीं हुआ और न उसका कोई सबूत मिला है. प्रसिद्ध तटीय स्थान रिवेरा में गैर शाइस्तगी या स्वच्छता के कारण प्रतिबंध का कोई औचित्य नहीं था। ”

TOPPOPULARRECENT