Sunday , August 20 2017
Home / International / फ्रांस के नव-निर्वाचित राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की पार्टी को मिली बहुमत

फ्रांस के नव-निर्वाचित राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की पार्टी को मिली बहुमत

पेरिस: फ्रांस में नव-निर्वाचित राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की पार्टी ने संसदीय चुनाव में बहुमत हासिल कर ली है। फ्रांस में गृहमंत्री ने बताया कि मतों की गिनती का काम लगभग पूरा किया जा चुका है। उन्होंने कहा इमैनुएल मैंक्रों की लॉ रिपब्लिक एन मार्श और सहयोगी पार्टी डेमोक्रेटिक मूवमेंट 300 से अधिक सीटों पर जीत हासिल हुई है।

लॉ रिपब्लिक एन मार्श पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष कैथरीन बार्बाडू ने कहा है कि देश के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के पास अब साफ तौर पर नेशनल असेंबली में बहुमत है और अब फ्रांस के लोगों से इमैनुएल मैक्रों ने जो वायदे किए थे वो उन्हें पूरा कर सकेंगे।

बता दें कि फ्रांस के नेशनल असेंबली में 577 सीटों पर।चुनाव होता है। मतगणना से पहले आए रुझानों में इमैनुएल की पार्टी को 60 फीसदी से अधिक सीटें मिलने की उम्मीद जताई गई थी।

गौरतलब है कि मई महीने ने यहां राष्ट्रपति का चुनाव हुआ था जिसमें 39 साल के पूर्व में बैंकर रहे इमैनुएल को 66.06 फ़ीसदी वोट मिले थे। इमैनुएल ने राष्ट्रपति बनने के बाद कहा था कि वो विचारों के आधार पर बंटे हुए देश को जोड़ेंगे और चरमपंथ और जलवायु परिवर्तन के खतरों का मुकाबला करेंगे।

TOPPOPULARRECENT