Friday , September 22 2017
Home / Featured News / फ्रांस के राष्ट्रपति 3 दिन के दौरे पर भारत पहुंचे।

फ्रांस के राष्ट्रपति 3 दिन के दौरे पर भारत पहुंचे।

चंडीगढ़ः देश के 67 वें गणतंत्र दिवस समारोह में हिस्सा लेने के लिए दुनिया के अलग-अलग देशों से मेहमान आ रहे हैं। इन्हीं मेहमानों में से इस बार के ख़ास मेहमान फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा होलांदे आज यहाँ पंजाब और हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ में पहुंचे।

राष्ट्रपति होलांदे के स्वागत के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और कुछ आला अधिकारी आज चंडीगढ़ पहुंचे। होलांदे का एयरफोर्स हवाई अड्डे पर स्वागत करने के बाद प्रधानमंत्री का काफिला हवाई अड्डे से रॉक गार्डन के लिए रवाना हो गया जहां उन्होंने फ्रांस के राष्ट्रपति से मुलाकात की।

होलांदे भारत की तीन की दिन के दौरे पर आये हैं जिसकी शुरुआत चंडीगढ़ से हुई है। रॉक गार्डन में मीटिंग के बाद करने दोनों नेता कैपिटल कॉम्प्लैक्स पहुंचेंगे, जहां वे फ्रांस के वास्तुकार ल -काबरूजिये द्वारा डिज़ाइन किए पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट तथा पंजाब और हरियाणा विधानसभा सचिवालय भवनों का दौरा करेंगे।

होलांदे और मोदी बाद में सेक्टर-10 स्थित राजकीय कला संग्रहालय भी जायेंगे। फ्रांस्वा और मोदी इसके बाद होटल ताज पहुँच कर वहां एक बिज़नेस समिट को सम्बोधित करेंगे। बिज़नेस समिट से पहले सीईओ फोरम का आयोजन होगा, जिसमें दोनों देशों के बड़े कारोबारी और कम्पनियों के सीईओ भाग लेंगे। सीईओ फोरम में डिफेन्स, एनर्जी ,स्मार्ट सिटी जैसी स्कीमों पर बातचीत होगी।

TOPPOPULARRECENT