Friday , August 18 2017
Home / Khaas Khabar / फ्रांस: 15 वर्षीय छात्र आतंकवादी हमले की साज़िश में गिरफतार

फ्रांस: 15 वर्षीय छात्र आतंकवादी हमले की साज़िश में गिरफतार

पेरिस: फ्रांस में एक पंद्रह वर्षीय स्कूली छात्र पर देश में आतंकवाद के एक हमले की साजिश के आरोप में FIR दर्ज की गई है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

एक न्यायिक सूत्र ने बताया है कि इस छात्र पर एक आतंकवादी समूह से आपराधिक संबंध के आरोप में FIR की गई थी। वह सीरिया या इराक में मौजूद आईएस के एक कुख्यात फ्रेंच योद्धा राशिद कासिम के निर्देश पर आतंकवादी हमला करना चाहता था ।
वह टेलीग्राम मैसेजिंग की एपलेकशन के माध्यम से राशिद कासिम से संपर्क में था. फ़्रानस की खुफिया एजेंसियों को इस लड़के की गतिविधियों के बारे में पता नहीं था, बुधवार को ड्यूमॉन्ट में स्थित उसके माता पिता के घर से गिरफ्तार किया गया और उसे अड़तालीस घंटे तक पूछताछ के लिए पुलिस हिरासत में रखा गया और उसे शुक्रवार सुबह अदालत में पेश भी किया गया था।
एक और न्यायिक सूत्र का कहना है कि ” इस बात का संदेह था कि वह आतंकवादी कार्रवाई करने वाला था लेकिन उसने हिरासत के दौरान बताया था कि उसने अपना इरादा बदल दिया है । ”
वह टेलीग्राम मसेनजर पर बहुत सक्रिय था और वह सेनानियों के प्रचार को प्रसारित करने वाले दो स्टेशनों को विशेष रूप से पसंद करता था। लड़का एक और आदमी से भी संपर्क में था, उस आदमी को एक हिंसक हमले की साजिश में शामिल होने के संदेह में पेरिस में 14 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था।
उल्लेखनीय है कि फ्रांस में पिछले कुछ हफ्तों के दौरान लगभग दस लड़कों को आतंकवाद या हिंसा की गतिविधियों में शामिल होने के संदेह में गिरफ्तार किया गया है. इन के अलावा भी कई लड़के युद्ध जऔर आतंकवादी गतिविधियों की ओर आकर्षित हुए हैं। यह माना जाता है कि उन सभी को उनतीस वर्षीय राशिद कासिम ने ही प्रभावित किया था जो आईएस के कई प्रचारक वीडियो में देखा जा चुका है।

TOPPOPULARRECENT