Wednesday , September 20 2017
Home / Khaas Khabar / ‘फ्रीडम 251’ बहुत बड़ा ‘SCAM’ है: बीजेपी MP

‘फ्रीडम 251’ बहुत बड़ा ‘SCAM’ है: बीजेपी MP

नई दिल्ली : बीजेपी MP किरीट सोमैया ने दुनिया के सबसे सस्ते स्मार्टफोन ‘फ्रीडम 251’ को एक बहुत बड़ा SCAM बताया है। सोमैया के मुताबिक यह कंपनी 251 रुपए के नाम पर सार्फीन  को ठगने का काम कर रही है। सोमैया के मुताबिक यह अब तक का सबसे बड़ा स्पॉन्जी स्कैम होगा।सोमैया के मुताबिक फ्रीडम 251 स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी ‘रिंगिंग बेल’ ने महज तीन महीने पहले ही अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है। इसके अलावा अभी तक उसके मालिक के नाम का भी खुलासा नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा कि फ्रीडम 251 स्मार्टफोन के मान पर कंपनी लोगों से जबरदस्त पैसा वसूल रही है। इसके अलावा कंपनी का कोई मैन्यूफैंक्चरिंग यूनिट भी नहीं है जिससे यह पता चले कि आखिर इसका पैदावार कैसे हो रहा है।

सोमैया ने बताया कि यह एक बहुत बड़ा स्पॉन्जी स्कैम बनकर सामने आएगा। कई नामी कंपनियां इतना सस्ता स्मार्टफोन देने में नाकाम है फिर तीन महीने पुरानी कंपनी महज 251 रुपए में स्मार्टफोन कैसे दे सकती है।

उन्होंने कहा कि इस फोन के बारे में ट्राई डाइरेक्टर से शिकायत की गई है। इसके अलावा सरकार के नुमाइंदों से उन्होंने अपील की कि वे इस तरह के किसी प्रोग्राम में शामिल न हो। इस दौरान उन्होंने ऑनलाइन सर्वे कंपनी ‘स्पीकएशिया’ का जिक्र करते हुए कहा कि वो कंपनी भी लोगों का पैसा लेकर भाग गई थी। फ्रीडम 251 के मामले में भी ऐसा ही होगा।गौरतलब है कि इंडियन सेल्युलर एसोसिएशन  ने भी फ्रीडम 251 स्मार्टफोन को लेकर टेलिकॉम वजारत में शिकायत दर्ज कराई है। आईसीए के मुताबिक सब्सिडी देने के बावजूद भी कोई स्मार्टफोन 3,000 रुपए से ज्यादा सस्ता नहीं हो सकता।

TOPPOPULARRECENT