Tuesday , March 28 2017
Home / Bihar/Jharkhand / फ्रेंड्स ऑफ़ विकर सोसाइटी की तरफ से दिया गया 245 मुस्लिम बच्चों को स्कॉलर्शिप

फ्रेंड्स ऑफ़ विकर सोसाइटी की तरफ से दिया गया 245 मुस्लिम बच्चों को स्कॉलर्शिप

रांची : फ्रेंड्स ऑफ़ विकर सोसाइटी की तरफ से तीन चरणों के पहले चरण का स्कॉलर्शिप कम अडोपसन प्रोग्राम का आयोजन स्टंडफोर्ड अकैडमी, हिंदपीरी सभागार मे किया गया। इस प्रोग्राम के मुख्य अतिथि जनाब मोख्तार अहमद महा सचिव अंजुमन इसलामिया रांची ने कहा की “ फ़्रेंड्स ऑफ विकर सोसाइटी समाज के निम्न तबकों के लोगों के बच्चों को तालिम दिलाने के उद्देश से रांची शहर मे एक बड़ा काम कर रही है जो सहरनीय है। विशेष रूप से इसका लाभ समाज के गरीब बच्चों को मिल रहा है और एक दिन यही बच्चे तालिम हासिल कर कामयाब इंसान बनेगे जो देश और समाज की खिदमत करेंगे। “

आज के इस समारोह मे कुल 245 बच्चों को स्कोलरशिप दिया गया जिसमे मुख्य रूप से राइसिंग मून पब्लिक स्कूल, पुरानी रांची के 45 स्टूडेंट्स , स्टंडफोर्ड अकैडमी छोटा तालाब के 24 बच्चे, उस्मानिया पब्लिक स्कूल के 3 बच्चे , पैरामाउंट पब्लिक स्कूल, निज़ाम नगर हिंदीपीरी के 9 बच्चे, एचएमके पब्लिक स्कूल के 9 बच्चे , केयूजी इंग्लिश मीडियम स्कूल हिंदपीरी के 34 बच्चे, अफाक अकैडमी नदी ग्राउंड के 23 बच्चे , जामिया पब्लिक स्कूल हिंदीपीरी के 7 बच्चे, इदरिसिया तंजीम स्कूल के 29 बच्चे , मिल्लत अकैडमी के 10 बच्चे , क्राउन पब्लिक स्कूल के हरमु रोड के 3 बच्चे और विभिन स्कूलों के 20 बच्चे।

सोसाइटी पिछले कई सालों से तालिम के मैदान गरीब बच्चों को तालिम दिलाने के उद्देश से काम करती अरही है । सोसाइटी ने अब तक 2500 जरूरतमन्द गरीब स्टूडेंट्स की मदद कर चुककि है। जिसमे हाइयर एडुकेशन जैसे इंजीन्यरिंग, मेडिकल का कई बच्चे शामिल है। फ़्रेंड्स ऑफ विकर सोसाइटी सचिव जनाब मो॰ खलील बताया की इस वर्ष 580 बच्चों का आवेदन प्राप्त हुआ और तीन चरण मे कार्यक्र्म तय किया गया है जिसमे पहला हिंदपीरी दूसरा लोअर बाज़ार का इलाका और तीसरा कांटाटोली का इलाका जो जनवरी के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा ।

सोसाइटी के अध्यक्ष जनाब तनवीर अहमद ने स्कॉलर्शिप दिये जाने के असली मकसद को बेयान करते हुए कहा की सोसाइटी का असल उद्देश है की समाज का कोई भी बच्चा पैसे की कमी के कारण स्कूल से वंचित न रहे । हर बच्चा स्कूल जाए सोसाइटी का यह ही मिसन है । आज के इस कार्यक्र्म के मौके मे सोसाइटी के उपाध्यक्ष जनाब ज़ाहिद खजांची जनाब अरशद शमीम , खालिद सैफुल्लाह , मो शकील, मतिन , मो शोएब रहमनी , अख्तर खान, सैफ , सहजाद बबलू , नक़ीब के इलवा इदरिसिया तंजीम के प्रिन्सिपल जनाब रेयाज़ खान , पैरामाउंट स्कूल के प्रिन्सिपल जनाब अंसरुल्लाह और नाहिद शाहनवज मौजूद थे। स्कूल के टीचर के साथ साथ बच्चों के अभिभावक भी मौजूद थे । वोटेस ऑफ थैंक्स जनाब नय्यर पेरवेज और संचालन जनाब मज़्हर हुसैन ने किया।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT