Wednesday , October 18 2017
Home / India / फ्लैग मीटिंग के चंद घंटों में फ़ायरबंदी की ख़िलाफ़वरज़ी

फ्लैग मीटिंग के चंद घंटों में फ़ायरबंदी की ख़िलाफ़वरज़ी

बेनुल-अक़वामी सरहद के पास सरहदी चौकियों और शहरी इलाक़ों पर फायरिंग , बी एस एफ की जवाबी कार्रवाई

बेनुल-अक़वामी सरहद के पास सरहदी चौकियों और शहरी इलाक़ों पर फायरिंग , बी एस एफ की जवाबी कार्रवाई

बी एस एफ और पाकिस्तान रेंजर्स के दरमियान कशीदगी को कम करने केलिए मुनाक़िदा फ्लैग मीटिंग के चंद घंटों बाद ही पाकिस्तानी दस्तों ने दुबारा फ़ायर बंदी की ख़िलाफ़वरज़ी करते हुए जम्मू के अखनूर सेक्टर में बेनुल‌-अक़वामी सरहद के पास अगले बॉर्डर आउट पोस्ट और शहरी इलाक़ों पर फायरिंग करदी।

एक पुलिस ओहदेदार ने आज कहा कि पाक रेंजर्स की जानिब से सरहदी चौकियों और शहरी इलाक़ों में फायरिंग की गई। ये वाक़्य कल रात लग भग 23:15 बजे अखनूर तहसील के पुरगो इन सब सेक्टर के देवरा सरहदी पुतली में पेश आया। ये फायरिंग आज 11:45 बजे तक जारी रही ।

उन्होंने कहा कि इस फायरिंग में कोई जानी नुक़्सान नहीं हुआ और ना किसी को कोई ज़ख़म आए। तीन ता चार चौकियों को पाकिस्तानी फायरिंग में निशाना बनाया गया। उन्होंने बताया कि गाँव‌ में दो मकानात को गोलीयां लगी लेकिन लोगों को कोई ज़ख़म नहीं आया। बी एस एफ के जवानों ने पाकिस्तानी फायरिंग का जवाब दिया।

रेंजर्स ने परगवाल सेक्टर में रात देर गए 01:50 बजे तीन बी एस एफ चौकियों पर छोटे असलाह और औसत मशीनगनों से फायरिंग की । कुछ देर बाद फायरिंग रुक गई लेकिन 4बजे फिर एहया-ए-हुआ । पाक रेंजर्स की जानिब से सीज़ फ़ायर की ख़िलाफ़ वरज़ीयां महिज़ सात घंटे बाद हुई हैं जबकि कमांडैंट लेवल पर फ्लैग मीटिंग परगवाल सब सेक्टर के नीकवाल बॉर्डर आउट पोस्ट में मुनाक़िद हुई थी।

ताहम बेनुल-अक़वामी सरहद के पास अरनिया , आर एस पूरा , कनाचक , राम गढ़ और गजानसो सब सेक्टर्स के पास बदस्तूर हालात पुरसुकून रहे , जहां ज़ाइद अज़ 45 दिन तक फायरिंग चलती रही थी। इस इलाक़ा में लगातार तीसरी शब पाकिस्तान की तरफ़ से कोई फायरिंग नहीं हुई है। सब डेवेझ़नल पुलिस‌ ऑफीसर आर एस पूरा देवेंद्र सिंह ने कहा कि अरनिया और आर एस पूरा पुतली में फायरिंग का कोई वाक़िया पेश नहीं आया ।

TOPPOPULARRECENT