Friday , October 20 2017
Home / Sports / बंगला क्रिकेटर सोहाग ग़ाज़ी की एक ही टेस्ट में सैंचुरी-ओ-हैट ट्रिक

बंगला क्रिकेटर सोहाग ग़ाज़ी की एक ही टेस्ट में सैंचुरी-ओ-हैट ट्रिक

बंगलादेश के 22 साला ऑलराउंडर सोहाग ग़ाज़ी ने एक ही टेस्ट में अपने कैरियर की पहली सैंचुरी स्कोर करने और मुख़ालिफ़ टीम की बैटिंग के वक़्त शानदार बौलिंग करते हुए हैट ट्रिक करने का कारनामा अंजाम दिया।

बंगलादेश के 22 साला ऑलराउंडर सोहाग ग़ाज़ी ने एक ही टेस्ट में अपने कैरियर की पहली सैंचुरी स्कोर करने और मुख़ालिफ़ टीम की बैटिंग के वक़्त शानदार बौलिंग करते हुए हैट ट्रिक करने का कारनामा अंजाम दिया।

सोहाग ग़ाज़ी ने ये कारनामा न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ यहां जारी टेस्ट मैच में किया जो उनकी शानदार कारकर्दगी की वजह से ड्रा होगया। ग़ाज़ी अपने कैरियर का सातवां टेस्ट मैच खेल रहे थे। उन्होंने आज शानदार बौलिंग करते हुए न्यूज़ीलैंड के तमाम छः विकेटस हासिल किए। उन्होंने जुमला 26 ओवर्स में 77 रंस‌ देते हुए छः विकेटस लिए।

इससे पहले बंगलादेश की पहली इनिंगस‌ में उन्होंने शानदार बैटिंग करते हुए अपने कैरियर की पहली सैंचुरी स्कोर की थी। उन्होंने आज कोरे एंडरसन को एल बी डब्लू, ब्रॉड ले जान वाटलिंग को विकेट कीपर के हाथों कैच आउट करवाया और तीसरी गेंद पर डिग्गी बरेस वेल को स्लिप में कैच आउट करवाते हुए अपनी हैट ट्रिक मुकम्मल की।

न्यूज़ीलैंड ने इस टेस्ट में पहले बैटिंग करते हुए पहली इनिंगस‌ में विलियम्सन और वाटिंग ली सैंचुरियों की बदौलत 469 का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में बंगलादेश ने मोमिनुल-हक़ के शानदार 181 रंस‌ और सोहाग ग़ाज़ी के 101 नाट आउट की बदौलत 501 रनों की जवाबी इनिंगस‌ खेली थी।

न्यूज़ीलैंड ने अपनी दूसरी इनिंगस‌ आज सात विकेटस पर 287 रंस‌ बनाने के बाद डिक्लीय‌र करदी थी। न्यूज़ीलैंड के लिए फ़ोलिटन ने 59 विलियम्सन ने 74 और रास टेलर ने 54 नाट आउट रंस‌ बनाए थे। इस तरह बंगलादेश को 45 ओवर्स के खेल में 256 रनों का निशाना कामयाबी के लिए मुक़र्रर किया था ताहम बंगलादेश ने इस निशाना का तआक़ुब करने की कोशिश नहीं की थी और उसने विकटें बचाकर खेलते हुए 173 रंस‌ तीन विकेटस के नुक़्सान पर बनाए।

शकीबुल-हसन 50 रन बनाकर नाट आउट रहे जबकि मोमिनुल-हक़ 22 पर नाट आउट रहे। इससे पहले ओपनर तमीम इक़बाल ने 46 और मार्शल ऐयूब ने 31 रंस‌ स्कोर किए थे। ज़हूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में सोहाग ग़ाज़ी को उनके शानदार ऑलराउंड मुज़ाहरा पर मैन आफ़ दी मैच क़रार दिया गया।

TOPPOPULARRECENT