Sunday , August 20 2017
Home / Bihar/Jharkhand / झारखंड बंद के दौरान कई नेता हिरासत में, चप्पे चप्पे पर पुुलिस की तैनाती

झारखंड बंद के दौरान कई नेता हिरासत में, चप्पे चप्पे पर पुुलिस की तैनाती

रांची : रांची में बड़ी संख्या में बंद समर्थकों को हिरासत में लिया गया. सोमवार सुबह 11 बजे तक 70 लोग कांके चौक, जेल मोड़, सर्जना चौक और डंगराटोली से गिरफ्तार किए गए. राजद प्रदेश अध्यक्ष गौतम सागर राणा,भाकपा माले के जनार्दन प्रसाद, कांग्रेस नेता शमशेर आलम समेत कई नेता गिरफ्तार किए गए हैं. कई महिला कार्यकर्ता भी हिरासत में ली गईं.

गौरतलब है कि हजारीबाग बड़कागांव में हुई पुलिस फायरिंग के खिलाफ सोमवार को सर्वदलीय संघर्ष मोर्चा ने झारखंड बंद का आह्वान किया है. मोरचे में कांग्रेस, झाविमो, राजद, जदयू, वामदल समेत वपिक्ष की कई पार्टियां शामिल हैं. वहीं सूबे की मुख्य विपक्षी दल झामुमो ने भी बंद को नैतिक समर्थन दिया है. अल्बर्ट एक्का चौक पुलिस के साथ सीपीआई और सीपीएम समर्थकों की नोकझोंक हुई. सीपीआई नेता केडी सिंह ने सरकार पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाया. पुलिस के साथ नोकझोंक के बाद केडी सिंह गिरफ्तार कर लिए गए. इसके बाद राजद और सीपीआई के कुछ समर्थक अल्बर्ट एक्का चौक पर बैठ गए और सरकार विरोधी नारे लगाने लगे. अलबर्ट एक्का चौक पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं.

बंद को देखते हुए पुलिस प्रशसन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. राज्य में 20 हजार से अधिक जवान तैनात किए गए हैं. सभी एसपी को पहले ही अलर्ट कर दिया गया है. सीएस राजबाला वर्मा झारखंड बंद के मद्देनजर विधि व्यवस्था पर लगातार नजर रख रही हैं और अधिकारियों से सूचनाएं मंगा रही हैं.

TOPPOPULARRECENT