Wednesday , August 16 2017
Home / Bihar News / बकाये की रक़म की मुतालिबात करने जेटली से मुलाकात करेंगे अब्दुल बारी सिद्दीकी

बकाये की रक़म की मुतालिबात करने जेटली से मुलाकात करेंगे अब्दुल बारी सिद्दीकी

पटना : मर्क़ज़ी फाइनेंस वजीर अरुण जेटली से रियासत के फाइनेंस वजीर अब्दुल बारी सिद्दीकी नई दिल्ली में मुलाकात करेंगे। सनीचर की दोपहर में होने जा रही इस मुलाकात में रियासत के फाइनेंस वजीर मर्क़ज़ी फाइनेंस वजीर से रियासत के बकाये 14 हजार 500 करोड़ रुपये की मांग करेंगे। मौजूदा माली साल 2015-16 ख़त्म होने में करीब दो महीने ही बचे हुए हैं। मर्क़ज़ ने अब तक मर्क़ज़ी स्पोंसर मंसूबों, मर्क़ज़ी टैक्स में रियासत की हिस्सेदारी समेत दीगर मदों में तय रक़म के मुताबिक रुपये नहीं भेजे हैं।

फाइनेंस वजीर के कांफ्रेंस में सनीचर को बिहार वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी की तरफ से रियासत के लिए एलान स्पेशल पैकेज का मामला उठायेगा। मर्क़ज़ी फाइनेंस वजीर अरुण जेटली की सदारत में मुनाक्किद रियासतों के फाइनेंस वजीरों की बैठक में बिहार के फाइनेंस वजीर अब्दुल बारी सिद्दीकी हिस्सा लेंगे। बैठक में पसमांदा तबके के ग्रांट फण्ड बीआरजीएफ के चालू माली साल में पैसे नहीं दिये जाने की बात भी जोरदार तरीके से उठायी जायेगी।

बैठक में मर्क़ज़ी हुकूमत की तरफ से पेट्रोलियम सेस की रकम रियासत हुकूमत को नहीं दिये जाने से होनेवाले नुकसान की भी बहस होगी। पांच दिन पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी को ख़त लिख कर देव्लोप्मेंट मंसूबों और बिहार के बकाये पैसे को फ़ौरन दस्तयाब कराने की मुतालिबात की थी। फाइनेंस वज़ीरों के कांफ्रेंस में हिस्सा लेने दिल्ली पहुंचे बिहार के फाइनेंस वजीर अब्दुल बारी सिद्दीकी ने पूछे जाने पर कहा कि वह तमाम मुद्दे को उठायेंगे।

 

TOPPOPULARRECENT