Monday , August 21 2017
Home / Crime / बगदाद में IS का आत्मघाती बम धमाका, 7 लोगों की मौत, 28 घायल

बगदाद में IS का आत्मघाती बम धमाका, 7 लोगों की मौत, 28 घायल

People and security forces gather at the site of a car bomb explosion at a convenience store in the Karrada neighborhood of Baghdad, Iraq, Friday, April 10, 2015. Iraqi officials say the blast in the downtown district killed several people and wounded a dozen. (AP Photo/ Karim Kadim)

बगदाद: इराक की राजधानी बगदाद में एक हमलावर ने एक वाणिज्यिक राजमार्ग पर खुद को विस्फोट कर के उड़ा दिया है जिस के नतीजे में सात लोग मारे गए और 28 घायल हो गए हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

कट्टरपंथी लड़ाका समूह आईएस ने आत्मघाती बम विस्फोट की जिम्मेदारी स्वीकार कर ली है. IS से जुड़े अमाक समाचार एजेंसी ने दावा किया है कि बगदाद के पश्चिमी क्षेत्र में इस बम हमले में ईरान समर्थित बदर संगठन के सदस्यों को निशाना बनाया गया है।
आईएस ने इस साल अमेरिका समर्थित इराकी बलों और ईरान समर्थित शिया मलीशियाउं से लड़ाई में हार और अपने आयोजित कई क्षेत्र को खोजाने के बाद बगदाद सरकार के डोमेन वाले इलाकों में हमले तेज कर दिए हैं।
शनिवार बगदाद से उत्तर में स्थित प्रांत सलाहुद्दीन में पुलिस चौकी पर हमला किया था और प्रांतीय राजधानी तिकरित के प्रवेश द्वार पर आत्मघाती ट्रक बम विस्फोट किया, जिसमें पंद्रह सुरक्षा अधिकारी मारे गए और कम से कम चालीस घायल हो गए थे. IS ने इस हमले की जिम्मेदारी स्वीकार की थी और कहा था कि वह शिया मलीशियाउं पर शामिल अलहशद अलशिबी सेनानियों और इराकी बलों को निशाना बनाया है।

TOPPOPULARRECENT