Monday , September 25 2017
Home / Bihar/Jharkhand / बच्चा राय के कॉलेज की मान्यता बोर्ड ने की रद्द

बच्चा राय के कॉलेज की मान्यता बोर्ड ने की रद्द

पटना : बिहार बोर्ड ने इंटर रिजल्ट घोटाले के मुख्य अारोपित बच्चा राय के वीआर कॉलेज, कीरतपुर, भगवानपुर, वैशाली की मान्यता रद्द कर दी है. साथ ही बोर्ड ने वैशाली के चार अन्य कॉलेजों की भी जांच करने का निर्णय लिया है. इनमें संत कबीर मंहत रामदयाल दास कॉलेज, संजय सिंह प्लस टू उच्च विद्यालय, हाजीपुर, वासुदेव सिंह इंटर कॉलेज और राम विदेशी सिंह कॉलेज, लालगंज रोड शामिल हैं. जांच के बाद इन कॉलेजों के बारे में बोर्ड फैसला लेगा. यह जानकारी गुरुवार को बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने दी.

वैशाली के इन कॉलेजों की जांच के लिए बोर्ड के सचिव अनूप सिन्हा के नेतृत्व तीन सदस्यीय जांच कमेटी बनायी गयी है. इसमें सचिव के अलावा उपसचिव कामेश्वर प्रसाद गुप्ता और एससीइआरटी के पूर्व अध्यक्ष हसन वारिस शामिल हैं. कमेटी 10 दिनों में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. इसके बाद इन कॉलेजों पर बोर्ड फैसला लेगा.

वीआर कॉलेज के कोड को बोर्ड ने चार जून को ही निलंबित कर दिया था. साथ ही कॉलेज को नोटिस देकर 15 जून तक बोर्ड के सामने अपना पक्ष रखने काे कहा गया था. लेकिन, 15 जून तक कॉलेज ने अपना पक्ष नहीं रखा. इसको देखते हुए कॉलेज की मान्यता ही खत्म कर दी गयी है.

दूसरे कॉलेज या स्कूल से 11वीं की परीक्षा में शामिल होंगे छात्र
वीआर कॉलेज की मान्यता रद्द होने से इस कॉलेज में 11वीं की पढ़ाई करनेवाले छात्रों का रजिस्ट्रेशन नहीं हो पायेगा. इसको लेकर बोर्ड के सचिव अनूप सिन्हा ने बताया कि जो छात्र 2017 की इंटर की परीक्षा में शामिल होंगे, उन्हें उसी एरिया के दूसरे स्कूल या कॉलेज से 11वीं का रजिस्ट्रेशन और परीक्षा फाॅर्म भरवाया जायेगा.

TOPPOPULARRECENT