Saturday , September 23 2017
Home / India / बजरंग दल के कारकुनों ने की शर्मनाक हरकत

बजरंग दल के कारकुनों ने की शर्मनाक हरकत

उरई – उत्‍तर प्रदेश के उरई में बजरंग दल के कुछ कारकुनों ने एक जवान का सिर, भौंहें, मूंछे मुंडवाकर उसे जूते की माला पहनाकर उसकी परेड निकाली। इस जवान पर इलज़ाम था कि उसने तीन हिंदुओं का धर्म परिवर्तन कराकर उन्‍हें ईसाई बना दिया और बाद में बीफ भी खिलाया।
डीआईजी (झांसी रेंज) शरद सचान ने बताया कि इस मामले में तीन शिकायतें दर्ज करवाईं गईं हैं। एक शिकायत मुतासिर अवधेश सविता के खिलाफ दर्ज की गई है और दो शिकायतें बजरंग दल के न मालूम के खिलाफ दर्ज करवाई गई हैं।

पुलिस ज़राए ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर करीब 200 लोगों की भीड़ जालौन में अवधेश के घर पहुंची और उसे घर से खींचकर उरई ले गई।
ज़राए से मिली खबर के मुताबिक, अवधेश का सिर भौंहें, मूंछें मुंडवा दी गई। बाद में जूतों की माला पहनाकर उसकी परेड निकाली गई।

इस बीच खबर पाकार पुलिस जब मौके पर पहुंची और उसने भीड़ के हाथों अवधेश को छुड़ाने की कोशिश की, तो लोगों ने उसे पुलिस के हवाले नहीं किया। बाद में बुज़ुर्ग पुलिस अफसरों , पीएसी और इज़ाफ़ी फौज की मौजूदगी में अवधेश को उरई कोतवाली ले जाया गया।
इलज़ाम है कि अवधेश तीन लोगों को चर्च ले गया था और उनका धर्म परिवर्तन कराकर उन्‍हें ईसाई बना रहा था। बजरंग दलों के कारकुनों का इलज़ाम है कि अवधेश ने धर्म परिवर्तन करवाने के बाद लोगों को जबरन बीफ भी खिला दिया।

बजरंग दल मेंबर संगम जाटव से पुलिस पूछताछ कर रही है। संगम का इलज़ाम है कि धर्म परिवर्तन के बाद जबरन उन्‍हें बीफ खाने पर मजबूर किया गया। इतना ही नहीं हिंदू देवी-देवताओं की तस्‍वीरों को जमीन पर फेंक दिया गया और उनके ऊपर से उन्‍हें गुजरने को कहा गया।

TOPPOPULARRECENT