Sunday , October 22 2017
Home / Bihar News / बड़ा ढीठ है पटना म्युन्सिपल कॉर्पोरेशन

बड़ा ढीठ है पटना म्युन्सिपल कॉर्पोरेशन

पटना 3 जुलाई : पटना म्युन्सिपल कॉर्पोरेशन पूरी तरह ढीठ हो गया है। कभी न सुधरने की जिद पर अड़ा कॉर्पोरेशन हाइकोर्ट के हुक्म तक की परवाह नहीं कर रहा है। दारुल हुकूमत को सुंदर और साफ़ बनाने के लिए हाइकोर्ट ने हाल के दिनों में कई हिदायत

पटना 3 जुलाई : पटना म्युन्सिपल कॉर्पोरेशन पूरी तरह ढीठ हो गया है। कभी न सुधरने की जिद पर अड़ा कॉर्पोरेशन हाइकोर्ट के हुक्म तक की परवाह नहीं कर रहा है। दारुल हुकूमत को सुंदर और साफ़ बनाने के लिए हाइकोर्ट ने हाल के दिनों में कई हिदायत दिये।

कचरा उठाव, नाला तामीर, सड़क मरम्मत, खुले मैनहोल को ढकने से लेकर रिहायशी इलाके से मोबाइल टावर हटाने तक के हुक्म दिये, लेकिन किसी का 15 दिनों से ज्यादा माजिद अमल नहीं हो सका। यही वजह है कि बारिश के मौसम में सड़क पर गड्ढे हैं, मैनहोल खुले हैं और सड़कों पर कचरा बिखरा पड़ा है।

गुजिस्ता छह माह में हाइकोर्ट ने दर्जनों बार सफाई को लेकर सख्त हुक्म दिये हैं। इसके बावजूद मेन सड़क को छोड़ दें, तो कहीं बा कायदा कचरे का उठाव नहीं हो रहा है। पीर को भी हाइकोर्ट ने कॉर्पोरेशन को फटकार लगायी। पूछा, बाइलॉज का खिलाफ कर बने अपार्टमेंटों के खिलाफ वह क्यों नहीं कार्रवाई कर रहा है? कोर्ट ने कहा कि बाइलॉल के अमल से सारी चीजें ठीक हो सकती हैं।

TOPPOPULARRECENT