Monday , August 21 2017
Home / Uttar Pradesh / बड़ी बेदर्दी से वक्फ सम्पत्तियां लूटी हैं नामवर लोग : आज़म खान

बड़ी बेदर्दी से वक्फ सम्पत्तियां लूटी हैं नामवर लोग : आज़म खान

अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ मंत्री मोहम्मद आजम खां ने कहा है कि सेंट्रल वक्फ एक्ट में रेंट कंट्रोल को लेकर जो खामियां हैं, वह दूर होनी चाहिए। उत्तर प्रदेश के शिया व सुन्नी वक्फ बोर्ड के चेयरमैन को यह अधिकार होने चाहिए कि अगर कोई शख्स अवैध कब्जे करता है या अवैध निर्माण करवाता है तो उसके खिलाफ गैरजमानती धाराओं में कानूनी कार्रवाई हो।
उन्होंने यह बात शुक्रवार शाम लखनऊ में इंदिरा भवन के आठवें तल पर स्थित सेंट्रल शिया वक्फ बोर्ड के कार्यालय में वेबसाइट www.upshiacwb.org को लांच करने के दौरान कही। आजम खां ने समारोह में मौजूद अल्पसंख्यक कल्याण सचिव श्रीप्रकाश सिंह को इस मामले में जल्द अधिकारियों की बैठक कर कार्रवाई के निर्देश दिए। वेबसाइट पर एक हेल्पलाइन भी 24 घण्टे काम करेगी। इस अवसर पर वरिष्ठ शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे सादिक भी मौजूद थे। आजम ने बगैर किसी का नाम लिये इशारों-इशारों में ही कहा कि बड़ी बेदर्दी से वक्फ सम्पत्तियां लूटी गई हैं और यह लूट उन लोगों ने की है जिनके बड़े-बड़े नाम हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली की जामा मस्जिद के इमाम जो खुद को शाही इमाम कहलवाते हैं फकीरों तक से पैसे वसूलते हैं। बांग्लादेश में हाल ही में हुई आतंकी घटना पर उन्होंने कहा कि जो लोग तकरीर करते हैं दरअसल वह इस्लाम के खिलाफ काम करते हैं। बांग्लादेश में कुछ मुसलमानों ने अपने गैर मुस्लिम दोस्तों की हिफाजत भी की।

राज्यपाल से लगता है डरयूपी नगर पालिका वित्तीय संसाधन विकास बोर्ड के सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह में विभागीय मंत्री होने के बावजूद न जाने से खफा राज्यपाल द्वारा मुख्यमंत्री से शिकायत किए जाने पर आजम खां ने सफाई भी दी। उन्होंने कहा कि वह इसलिए नहीं गए क्योंकि वह राज्यपाल से डरते हैं। वह उन्हें बेदखल भी कर सकते हैं। राज्यपाल महामहिम हैं उनके पास बहुत से अधिकार हैं। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि अभी सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में बाबरी मस्जिद और राम जन्मभूमि के मामले की सुनवाई भी शुरू नहीं की और राज्यपाल ने अयोध्या जाकर इस मामले में फैसला भी सुना दिया। उन्होंने कहा कि राज्यपाल को हर वह शख्स प्रिय है जो मेरी जान का दुश्मन है। राजभवन में अपराधियों व हत्यारों को प्रवेश दिया जाता है।

TOPPOPULARRECENT