Thursday , August 17 2017
Home / Bihar News / बदला मौसम, शहर में गिरे ओले,गांवों में बूंदाबांदी

बदला मौसम, शहर में गिरे ओले,गांवों में बूंदाबांदी

मुजफ्फरपुर : शहर व शहर के आसपास के इलाकों में पीर को ओले की बारिश हुई. शहर में बारिश भी अच्छी हुई, लेकिन गांवों में सिर्फ बूंदाबांदी होकर रह गयी. बारिश व हवा चलने से मौसम बदल गया. सुबह से ही आसमान में बादल लगे हुये थे. इससे दर्जे हरारत में भी गिरावट दर्ज की गयी.

अहियापुर, कंपनीबाग, जूरन छपरा, ब्रह्मपुरा, बालूघाट, चंदवारा, मिठनपुरा, बेला, अघोरिया बाजार, मुशहरी, कांटी में कुछ अच्छी बारिश हुई. सड़क पर चल रहे लोगों को बारिश के वक्त रुकना पड़ा. मटर के दाने जैसे ओला सड़कों पर उड़ रहे थे. इसके बाद फिर मौसम ठीक हो गया. आगे मौसम ठीक होने की इमकान है.

राजेंद्र ज़राअत यूनिवार्सिटी पूसा के देहि ज़राअत मौसम सर्विस के नोडल अफसर डॉ आइबी पांडेय ने बताया कि शुमाली बिहार में बारिश की इमकान थी. गांवों में भी तेज हवा के साथ बारिश हुई. ओला भी कई मुकाम पर हुई है. उन्होंने बताया कि जहां गरज वाले बादल लगे रहेंगे, वहां ओला की बारिश होने की इमकान रहती है. हालांकि आगे मौसम ठीक रहेगा.

आसमान साफ रहने की इमकान है. अभी ठंड का असर अगले तीन-चार दिनों तक बना रहेगा. सुबह में मौसम साफ रहने की वजह से कोहरा लग सकता है. आसमान साफ रहने पर रात का दर्जे हरारत गिर सकता है. हालांकि दिन के दर्जे हरारत में इजाफा हो सकती है. पीर को दिन का दर्जे हरारत 22.9 और रात का दर्जे हरारत 12.5 डिग्री सेल्सियस रहा.

 

TOPPOPULARRECENT