Friday , September 22 2017
Home / Education / जांच के दौरान बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में मिले 8 पेट्रोल बम

जांच के दौरान बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में मिले 8 पेट्रोल बम

बनारस : हाल ही में हुए बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी कैंपस में हुई हिंसा के बाद पुलिस को जांच के दौरान आचार्य नरेंद्र देव होस्टल में 8 पेट्रोल बम मिले। 31 अगस्त को यूनिवर्सिटी कैंपस में हिंसा हुई थी जिनमे शामिल 26 छात्रों को फ़ौरन निष्कासित कर दिया गया था। यह हिंसा छात्रों और ट्रामा सेंटर के रेजिडेंट डॉ के बीच हुई थी। हालांकि दूसरे दिन भी रेजिडेंट डॉक्टर्स की हड़ताल जारी है। बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी के नोटिफिकेशन के अनुसार लंका पुलिस स्टेशन में दोषियों के खिलाफ एफ आइ आर दर्ज की जा चुकी है और उनको ससपेंड किया जा चुका है। प्रशासन ने डॉक्टर्स से हड़ताल समाप्त कर वापस काम पर चलने की अपील की है। डॉक्टर्स और छात्रों के झगड़े में कई मोटरसाइकिल्स को आग के हवाले कर दिया था। हालात इतने बिगड़ गए थे कि पी ए सी और पुलिस को आकर मोर्चा संभालना पड़ा।

Facebook पर हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करें

लंका पुलिस इन चार्ज धनानन्द त्रिपाठी के अनुसार 25 नाम सहित और 150 अज्ञात लोगो खिलाफ कई धाराओ में जैसे आई पी सी 147, 148, 149, 307, 323, 504, 506, 435, 427 और 184 में प्राथमिकी दर्ज कर ली थी वही छात्रों की तरफ से 5 डॉक्टर्स और 4 वार्ड बॉयज के खिलाफ आई पी सी की धारा 147, 323,504 और 506 के अन्तर्गत रिपोर्ट दर्ज की थी। हड़ताल के कारण सर सूंदर लाल हॉस्पिटल और ट्रामा सेण्टर के मरीज़ों को खासी मुश्किलो का सामना करना पड़ रहा है। एस एस एल हॉस्पिटल के मेडिकल सुप्रीटेंडेंट ओ पी उपाध्याय का कहना है :” डॉक्टर्स की सभी मांगे पूरी की जा चुकी है और उनकी सुरक्षा के लिए कदम उठा लिए गए है , बहुत जल्द वह हड़ताल तोड़ देंगे ”

इधर शुक्रवार को आचार्य नरेंद्र देव होस्टल में 8 पेट्रोल बम मिलने के बाद बम विरोधी दस्ते को बुला लिया गया था। लंका पुलिस इंचार्ज ने कहा : ” हॉस्टल में तलाशी अभियान के दौरान हमे एक कमरे से 8 पेट्रोल बम मिले , जांच अभी जारी है ” बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी के वक्ता राजेश सिंह ने बताया तकरीबन 120 छात्रों ने डीन ऑफ़ सोशल साइंस को शिकायत की थी और कुछ आपत्तिजनक सामान के कमरो में छिपे होने की बात बताई थी जिसके बाद कमर नम्बर 27 से बम मिले और कमर नंबर 103 से अन्य हथियार बरामद हुए। इन कमरो के छात्रों पर कार्यवाही की जायेगी.

TOPPOPULARRECENT