Saturday , October 21 2017
Home / Bihar News / बम एक्सपर्ट मंटू गिरफ्तार

बम एक्सपर्ट मंटू गिरफ्तार

देसी बम बनाने में एक्सपर्ट नामी मंटू डोम उर्फ मंटू राम (एनएमसीएच क्वार्टर) और उसके साथी मुकेश कुमार उर्फ मुक्कू (सादिकपुर) को पुलिस ने इतवार की रात आलमगंज थाने के मीना बाजार, कूड़ा पर से गिरफ्तार कर लिया। इन दोनों के पास से पुलिस ने

देसी बम बनाने में एक्सपर्ट नामी मंटू डोम उर्फ मंटू राम (एनएमसीएच क्वार्टर) और उसके साथी मुकेश कुमार उर्फ मुक्कू (सादिकपुर) को पुलिस ने इतवार की रात आलमगंज थाने के मीना बाजार, कूड़ा पर से गिरफ्तार कर लिया। इन दोनों के पास से पुलिस ने दो देसी कट्टा, दो कारतूस, दो बम, दो मोबाइल फोन, बम बनाने की समान और लूट के गहने भी बरामद किये हैं। इन दोनों की निशानदेही पर पुलिस ने सोनार मनोज कुमार (पीली कोठी, बड़ी पटनदेवी) को भी गिरफ्तार कर लिया।

लूट के माल मनोज ही खरीदता करता था। मनोज की आलमगंज में खुशी ज्वेलर्स नामी गहने की दुकान है। एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि पुलिस को इत्तिला मिली कि नामी मंटू डोम मीना बाजार वाक़ेय कूड़ा पर अपने साथियों के साथ जमा है। वह बम के साथ किसी ताज़ीर के घर में डकैती डालने की मंसूबा बना रहा है। इत्तिला मिलते ही पुलिस ने घेराबंदी कर मंटू और उसके साथी मुकेश को गिरफ्तार कर लिया, जबकि दीगर मुजरिम भाग निकले।

बम मार कर लूटपाट

एसएसपी ने बताया कि बम बनाने में उस्ताद मंटू डोम के गिरोह में दर्जन भर से ज़्यादा मुजरिम हैं। इस गिरोह के मुजरिम बम और गोली मार कर लूटपाट करने में माहिर हैं। गिरोह के मुजरिमों के निशाने पर इन दिनों सुबह में चेन पहन कर मॉर्निग वाक करनेवाली ख़वातीन होती थीं। गुजिशता महीने ही मंटू ने कोतवाली थाने के जीपीओ गोलंबर के नजदीक सब्जी मंडी में दिनदहाड़े एक ख़वातीन डॉक्टर से पिस्तौल के डर पर सोने की चेन लूट ली थी। चेन लूटने के बाद उसने इसे सिर्फ 11 हजार रुपये में खुशी ज्वेलर्स के मालिक मनोज से बेच दिया था। मनोज ने भी क़बूल किया कि 26 अगस्त को उसने मंटू से 11 हजार रुपये में चेन खरीदा था। खरीदने के बाद उसने चेन को गला कर दूसरा जेवर बना लिया।

TOPPOPULARRECENT