Tuesday , March 28 2017
Home / Uttar Pradesh / बरेली पोस्टर मामला: अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

बरेली पोस्टर मामला: अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

उत्तर प्रदेश पुलिस ने गुरुवार को कहा कि बरेली जिले के गांव में मुसलमानों को अपना घर छोड़ने की धमकी देने वाला पोस्टर चिपकाने वाले बदमाशों का पता लगाने के लिए पुलिस की दो टीमों का गठन किया गया है। पुलिस ने इस सम्बन्ध में भारतीय दंड संहिता की धारा 153-ए के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। ज्यादातर पोस्टरों को पुलिस और प्रशासन ने हटा दिया है।

 

 

गौरतलब है कि बरेली से 70 किमी दूर जियानगला गांव में करीब दो दर्जन जगहों पर लगे इन पोस्टरों में लिखा है कि ट्रंप जो काम अमेरिका में कर रहा है, वही हम भी यहां करेंगे क्योंकि अब भाजपा सत्ता में है। इन पर्चों में बतौर संरक्षक भाजपा के एक सांसद का नाम लिखा हुआ है। पोस्टर चिपकाए जाने की घटना के बाद से यहाँ तनाव का माहौल है।

 
पुलिस जनसंपर्क विभाग के महानिदेशक राहुल श्रीवास्तव के अनुसार कि प्रथम दृष्टया इस मामले में गांव के कुछ शरारती तत्वों का हाथ लगता है। जियानगला के एक ग्रामीण ने बुधवार को इस सम्बन्ध में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में कहा गया है है कि हिंदी में लिखे पोस्टर उसके घर की दीवार और दरवाजे पर चिपकाए गए हैं जिसमें मुसलमानों से साल के अंत तक गांव छोड़ने को कहा गया है।

 

 

 

इस गांव में 2,600 लोग रहते हैं जिसमें से 250 मुस्लिम हैं। जिले के अधिकारियों ने कहा कि कुछ को छोड़कर बाकी पोस्टर फोटोकॉपी कराए गए हैं। इनमें शुरू में ‘जयश्री राम’ लिखा गया है और दस्तखत की जगह पर ‘गांव के हिंदू’ लिखा है। इस गांव में रहने वाले मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पुलिस से सुरक्षा सुनिश्चित करने का निवेदन किया है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT