Friday , October 20 2017
Home / Khaas Khabar / बर्लिन में इस्लामी आतंकवादियों ने हमला किया है: डोनाल्ड ट्रम्प

बर्लिन में इस्लामी आतंकवादियों ने हमला किया है: डोनाल्ड ट्रम्प

बर्लिन: नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि बर्लिन के क्रिसमस बाजार में ‘इस्लामी आतंकवादियों ने हमला किया है। हालांकि जर्मन पुलिस अभी तक उसे एक संभावित आतंकवादी के कार्रवाई के रूप में ही देख रही है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

डी डब्ल्यू की खबरों के अनुसार ट्रम्प ने इस कार्रवाई की तीव्र शब्दों में निंदा करते हुए कहा है, कि ” आतंकवादी संगठन आईएस और अन्य इस्लामी आतंकवादी ईसाई देशों में लगातार ईसाई समुदाय को मार रही है, जो उनके वैश्विक जिहाद का एक हिस्सा है। ‘ ‘उन्होंने कहा कि वह राष्ट्रपति पद संभालने के बाद’ आतंकवादियों ‘का सफाया कर देंगे।

ट्रम्प ने कहा, कि ” इन आतंकवादियों को उनके क्षेत्रीय और वैश्विक नेटवर्क के साथ ही खत्म करना होगा। यह एक ऐसा मिशन होगा, जो हम अपने तमाम ऐसे साथियों के साथ मिलकर अंजाम देंगे, जो आजादी से प्यार करते हैं। ” उन्होंने अपने एक ट्विटर संदेश में कहा, कि ” आज तुर्की, स्विट्जरलैंड और जर्मनी में आतंकी हमले हुए और यह सिलसिला बिगड़ता जा रहा है। सभ्य दुनिया को अपनी सोच बदलना होगी। ”

जर्मन पुलिस ने हालांकि अभी तक इस बारे में कोई राय कायम नहीं की है कि बर्लिन में सोमवार को वास्तव में एक हमला हुआ था। जर्मन गृह मंत्री थोमास डे मीज़यर के अनुसार जांच के पूरा होने तक इस बारे में कोई अंतिम राय कायम नहीं की जा सकती है। हालांकि उन्होंने कहा है कि जाहिरा तौर पर मालूम होता है कि ट्रक चालक ने जानबूझ कर क्रिसमस बाजार को निशाना बनाया है।

उल्लेखनीय है कि जर्मन की राजधानी बर्लिन में सोमवार शाम एक ट्रक शहर की केंद्रीय क्रिसमस बाजार पर चढ़ दौड़ा, जिसकी वजह से मरने वालों की संख्या बारह हो चुकी है। इस संभावित हमले में पचास लोग घायल हुए हैं, जिनमें कई की हालत गंभीर बताई जा रही है।

TOPPOPULARRECENT