Wednesday , May 24 2017
Home / Featured News / बलात्कारियों को मौत की सजा दी जाए मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश शिवराज सिंह चौहान का बयान

बलात्कारियों को मौत की सजा दी जाए मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश शिवराज सिंह चौहान का बयान

भोपाल: मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश शिवराज सिंह चौहान ने महिलाओं के खिलाफ अपराधों में वृद्धि की पृष्ठभूमि में बलात्कारियों को मौत की सजा देने का समर्थन किया है। जिले होशंगाबाद के गांव सिंधिया में जारीया नमामी देवी नर्मदे। सेवा यात्रा से संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि देश भर में यह बहस करवाया जाए कि बलात्कारियों को मौत की सजा देने के लिए एक कट्टरपंथी कानून बनाया जाए और इस में राजनीतिक पार्टियों, धार्मिक पेशवाओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं को पहल करनी चाहिए।

महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने की जरूरत को उजागर करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि संविधान में संशोधन के जरिए एक सख्त कानून लागू किया जाए। नशा बन्दी अभियान का जिक्र करते हुए उन्होंने आश्वासन दिया कि नदी नर्मदा के नज़दीकी और ज्वार में शराब की दुकानात खोलने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

जबकि नर्मदा के किनारों पर स्थित टाउंस में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने जनता को ‘सुरक्षा नर्मदा’ की शपथ दिलवाया और कहा कि पानी के बिना जीवन की कल्पना संभव नहीं है और मध्य प्रदेश के विकास में नर्मदा ने मूल्यवान भूमिका निभाई है जबकि नर्मदा के दोनों किनारों पर पेड़ काट देने से नुक़्सान पहुंचा है। अगर यही स्थिति बाकी रही तो अगले 50 साल में पानी की क़िल्लत पैदा हो जाएगी।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT