Monday , June 26 2017
Home / Delhi / Mumbai / बलात्कार के आरोपी पूर्व मंत्री प्रजापति की ज़मानत

बलात्कार के आरोपी पूर्व मंत्री प्रजापति की ज़मानत

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के एक पूर्व मंत्री गयात्री प्रजापति और उनके दो साथी आरोपियों को एक अदालत ने आज यहां जमानत दे दी। यौन अपराधों से बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए अदालत (पोक्सो) एक विशेष न्यायाधीश ओमप्रकाश मिश्रा ने प्रजापति, विकास वर्मा और अमरिंदर सिंह उर्फ मंटो की ज़मानत मंज़ूर की।

अदालत ने प्रजापति को एक लाख रुपय की दो ज़मानतें और उतनी ही रक़म के निर्देश दिए। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर प्रजापति और अन्य छह लोगों के खिलाफ 17 फरवरी को एफआईआर दर्ज किया गया था। 49 वर्षीय प्रजापति को लगभग एक महीने तक फरार रहने के बाद 15 मार्च को यहां गिरफ्तार किया गया था और 2014 में एक महिला के साथ बलात्कार करने और उसकी कमसिन बेटी का बलात्कार की कोशिश करने के आरोप में जेल भेज दिया गया था।

इस संबंध में अन्य छह लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका था। प्रजापति अपनी गिरफ्तारी पर हुक्म अलतवा के लिए सुप्रीम कोर्ट का उल्लेख हुआ था लेकिन न्यायालय ने संबंधित अदालत में याचिका दायर करने का निर्देश दिया था। प्रजापति ने अपनी गिरफ्तारी के अवसर पर दावा किया था कि वह निर्दोष है और उनकी भूमिका विकृत करने की साजिश के रूप में यह आरोप लगाए गए हैं।

पूर्व मंत्री ने कहा कि सच्चाई को साबित करने के लिए वह नार्को टेस्ट के लिए तैयार हैं और कथित शिशु पीड़ित लड़की भी इस निरीक्षण किया जाना चाहिए। हाल के विधानसभा चुनाव में प्रजापति को क्षेत्र अमेठी में भाजपा उम्मीदवार प्रतियोगिता में हार हुई थी।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT