Tuesday , August 22 2017
Home / Delhi News / बलूचिस्तान का मुद्दा उठा कर प्रधानमंत्री ने भारत के दावे को कमजोर कर दिया- कांग्रेस

बलूचिस्तान का मुद्दा उठा कर प्रधानमंत्री ने भारत के दावे को कमजोर कर दिया- कांग्रेस

यी दिल्ली। कांग्रेस ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने संबोधन में बलूचिस्तान का मुद्दा उठाकर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) पर भारत के दावे को कमजोर कर दिया है.

पार्टी के नेता और पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा, ‘‘पीओके हमारा अधिकार है. हमारा हक है. हम इसका समर्थन करेंगे. परंतु बलूचिस्तान को लेकर आप हमारे मामले को खत्म कर रहे हैं. हम पीओके को लेकर अपने खुद के मामले को कमजोर कर रहे हैं.’ उन्होंने कांग्रेस मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा कि पाकिस्तान को भारत पर निशाना साधने का एक और अतिरिक्त हथियार मिल जाएगा क्योंकि ‘हम पडोसी देशों में अत्याचारों के बारे में नहीं बोलते. ‘ ‘बलूचिस्तान के बारे में जोशीली घोषणाओं’ को खारिज करते हुए खुर्शीद ने कहा कि सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि देश की सीमाएं सुरक्षित हों और लोग सुरक्षित हों.

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं पता कि किसने प्रधानमंत्री को बलूचिस्तान का मुद्दा उठाने की सलाह दी. इससे पीओके पर हमारा दावा कमजोर पड़ जाएगा. यह हमारे आंतरिक मामलों में दखल देने के लिए उसे अतिरिक्त औजार प्रदान करेगा.’ मोदी को विदेश नीति पर प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से सीखने की सलाह देते हुए खुर्शीद ने कहा, ‘‘बलूचिस्तान एक बिल्कुल अलग ही मामला है.

TOPPOPULARRECENT