Tuesday , August 22 2017
Home / Delhi News / बलूच नेता ब्रह्मदग बुग्ती को भारतीय नागरिकता मिलने की संभावना

बलूच नेता ब्रह्मदग बुग्ती को भारतीय नागरिकता मिलने की संभावना

नई दिल्ली। निर्वासित बलूच नेता ब्रह्मदग बुग्ती को भारतीय नागरिकता मिल सकती है। बुग्ती ने पाकिस्तान के खिलाफ अभियान के लिए भारतीय कागजातों की मदद से पूरी दुनिया घूमने की योजना बनायी है।
हाल के रिपोर्ट्स के अनुसार बलूच नेता बुग्ती को भारत में शरण मिलेगा। भारतीय पासपोर्ट के लिए बलूच नेताओं व भारतीय अधिकारियों के बीच लंबे समय से बात-चीत चल रही थी। सूत्रों ने बताया कि जेनेवा में भारतीय दूतावास में जल्द ही बुग्ती शरण के लिए जाएंगे।

बलूच रिपब्लिकन पार्टी की ओर से जेनेवा में बैठक आयोजित की गयी है। पार्टी सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की कि बुग्ती व उनके सहयोगियों को नागरिकता देने के लिए भारत सहमत हो गया है। पार्टी के प्रतिनिधियों ने कहा कि जैसे चीन के खिलाफ अभियान के लिए दलाई लामा भारतीय पासपोर्ट का उपयोग कर अन्य देशों में जा रहे हैं बलूच नेता भी बलूचियों के शोषण की कहानी दुनिया में फैलाएंगे। खबरों के अनुसार ब्रह्मदग बुग्ती के सहयोगी शेर मोहम्मद बुग्ती व अजीजुल्लाह बुग्ती को भारत की ओर से नागरिकता दी जाएगी। करीब 15,000 बलूचियों ने अफगानिस्तान में शरण ले रखा है जबकि अन्य 2,000 यूरोपीय देशों में फैले हैं। भारत में ब्रह्मदग बुग्ती के शरण लेने के मुद्दे पर चर्चा के लिए जेनेवा में बलूच रिपब्लिकन पार्टी की ओर से18 व 19 सितंबर को एक बैठक बुलाई गई है।

TOPPOPULARRECENT