Wednesday , September 20 2017
Home / Jharkhand News / बहादुरपुर ब्लास्ट का मुल्ज़िम गिरफ्तार, रांची में करा रहा था इलाज

बहादुरपुर ब्लास्ट का मुल्ज़िम गिरफ्तार, रांची में करा रहा था इलाज

रांची: पटना के बहादुरपुर में 30 मार्च को हुए बलास्ट मामले में पुलिस ने इतवार को सोनू और उसके साथी अमित साहू को गुरुनानक अस्पताल से गिरफ्तार किया। पुिलस ज़राये के मुतािबक, पूछताछ में उसने बरही में आजसू नेता तिलेश्वर साहू की कत्ल में शािमल होने की भी बात कुबूल है।

नालंदा के अमेरा गांव के रहने वाले साेनू साथी के साथ सनीचर की रात करीब 10 बजे इलाज कराने गुरूनानक अस्पताल पहुंचा था़ बताया जाता है कि सोनू उग्रवादी तंजीम पीएलएफआइ के बिहार मॉड्यूल का इंचार्ज था़ धमाके के बाद सोनू सारंडा जंगल में जाकर छिप गया था। वहां बीमार हाेने पर इलाज कराने रांची आया था। इस दरमियान रांची पुलिस ने साेनू की गिरफ्तारी की इत्तिला पटना की एटीएस टीम काे दे दी है। पुलिस ने साेनू से पूछताछ की है। सोनू ने पीएलएफआइ से ताल्लुक होने की बात कुबूल है। बताया कि सारंडा में उसे मलेरिया और जांडिस हो गया। इलाज कराने वह अस्पताल पहुंचा था़।

पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि तंजीम की मंसूबा बिहार के 32 इमारत को उड़ाने की थी। उसने पीएलएफआइ के सरबराह दिनेश गोप की हिदायत पर धमाके खेज आलात भेजे जाने की भी जानकारी दी है़। काबलि ज़िक्र है कि ब्लास्ट मामले में साबिक़ में गिरफ्तार कुंदन और पीएलएफआइ के दरमियान लाइजनर की किरदार निभानेवाले अभिषेक को पटना एंटी टेरररिस्ट स्क्वायड (एटीएस) ने नालंदा के एकंगरसराय थाना इलाक़े के जहानचक गांव से गिरफ्तार किया था। एटीएस ने पटना जिला के मसौढ़ी में भी सोनू की तलाश में छापामारी की थी़

 

TOPPOPULARRECENT