Monday , September 25 2017
Home / Jharkhand News / बहाली में दौड़ लगाने के बाद नसीम की मौत

बहाली में दौड़ लगाने के बाद नसीम की मौत

रांची/ कांके : पुलिस महकमा में (पानी पिलानेवाला) की बहाली में शामिल होने आये कांके की मिल्लत कॉलोनी रहने वाले नसीम अख्तर उर्फ राजू की दौड़ लगाने के ठीक बाद मौत हो गयी़ बहाली के लिए उम्मीदवारों को आठ मिनट में एक मिल की दौड़ भी लगानी थी़। इसका इंकाद कांके रोड वाकेय पुलिस लाइन में किया गया था़। नसीम ने आठ मिनट से पहले ही दौड़ पूरी कर ली थी़। पर दौड़ पूरी करने के बाद अचानक उसके सीने में दर्द शुरू हो गया और वह जमीन पर गिर गया़। वाकिया पीर के दिन करीब 12.30 बजे की है़। जाये हादसा पर मौजूद पुलिस ने उसके चेहरे पर पानी का छींटा मारा़ इसके बाद उसे रिम्स ले जाया जाने लगा, पर रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी़ नसीम फुटबॉल खिलाड़ी था़।

नसीम की लाश घर पहुंचते ही पूरे मुहल्ले में मातम छा गया़। नसीम सिलाई की दुकान में कारीगर का काम करता था़। अहले खाना ने रात को कांके की पतराटोली कब्रिस्तान में नसीम के मैयत को सुपुर्द- ए- खाक कर दिया गया़ घर में बीवी अनिसा, डेढ़ साल की बेटी, वालिद हाजी अमीरुद्दीन अंसारी का बुरा हाल है़।

वाकिया को लेकर समाजसेवी संजर खान और झारखंड स्टूडेंट यूनियन के देही जिला सदर मो फुरकान ने देही एसपी राजकुमार लकड़ा से मुलाकात की़ नसीम की बीवी अनिसा महक को पुलिस महकमा में किसी ओहदे पर नौकरी देने की दरख्वास्त किया, ताकि वह मासूम बेटी और खुद का पेट पाल सके इसे लेकर एक वफद मंगल को गोवर्नर द्रौपदी मुरमू और डीजीपी को मुतालिबाट खत सौंपेगा़।

बहाली के दौरान फर्स्ट एड कीट व डॉक्टरों की टीम होती है़। नसीम अख्तर दौड़ के फौरन बाद गिर गया था़ टीम ने उसकी जांच की़ हालत संगीन देख कर उसे फौरन रिम्स रेफर कर दिया गया था़ रिम्स के डॉक्टरों ने उसे मारे हुये का एलान किया़। कैसे उसकी मौत हुई, इसकी जानकारी रिम्स के डॉक्टर ही दे सकते है़ं।
राजकुमार लकड़ा, देही एसपी व पुलिस बहाली के चेयरमैन

 

TOPPOPULARRECENT