Saturday , August 19 2017
Home / Sports / होटल रूम में लड़कियां बुलाने पर बांग्लादेशी क्रिकेटरों पर 10 लाख रुपए जुर्माना

होटल रूम में लड़कियां बुलाने पर बांग्लादेशी क्रिकेटरों पर 10 लाख रुपए जुर्माना

ढाका : बांग्लादेशी क्रिकेटर्स शब्बीर रहमान और अल अमीन हुसैन को होटल रूम में लड़कियां बुलाने पर करीब 10 लाख रुपए जुर्माना देना होगा। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) की ओर से किसी खिलाड़ी पर लगाया गया ये अब तक का सबसे बड़ा फाइन है। प्लेयर्स पर आरोप है कि ये बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) में अपने होटल रूम में लड़कियां लेकर आए थे। BCB ने क्रिकेटर्स की इस हरकत को सीरियस ऑफेंस माना है।

बरीसल बुल्स की तरफ से खेलने वाले पेसर अल अमीन पर BPL कॉन्ट्रैक्ट मनी का 50% फाइन लगाया गया है। राजशाही किंग्स के प्लेयर शब्बीर रहमान को कॉन्ट्रैक्ट मनी का 30% फाइन देना होगा।- बोर्ड ने फाइन लगाने के बाद लास्ट वॉर्निंग देते हुए प्लेयर्स को कहा कि ऐसी हरकत दोबारा होने पर सस्पेंशन हो सकता है। BCB ने कहा, “आप इंटरनेशनल क्रिकेटर्स हैं और इस तरह की हरकत से टीम की छवि खराब होती है।”बैट दिखाने वाले शाहजाद पर एक्शन BCB ने अफगान क्रिकेटर मोहम्मद शाहजाद और शब्बीर रहमान के ऊपर मैच फीस का 15% फाइन लगाया है।- दोनों खिलाड़ी एक मैच के दौरान आपस में भिड़ गए थे, जिसे बोर्ड ने गंभीरता से लिया।

सोमवार को खेले गए मैच में मो. शाहजाद के आउट होने पर शब्बीर जश्न मनाने लगे, जिसके बाद शाहजाद ने उन्हें बैट दिखाया और हलका धक्का भी दिया। मो. शाहजाद को दो मैचों के लिए बैन भी कर दिया गया है।आईपीएल की तरह बीपीएल भी विवादों में- बांग्लादेश प्रीमियर लीग पूरी तरह से इंडियन प्रीमियर लीग के मॉडल पर खेली जाती है। आईपीएल की तरह बीपीएल में भी मैच फिक्सिंग और इस तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं।- सात फ्रेंचाइजी वाली इस लीग में शाहिद आफरीदी, क्रिस गेल और संगाकारा जैसे प्लेयर्स भी शामिल हैं।

बांग्लादेश की तरफ से वर्ल्ड कप में शानदार परफॉर्मेंस करने वाले पेसर रुबेल हुसैन पर भी रेप के आरोप थे। उन पर नाजनीन अख्तर हैप्पी नाम की महिला ने शादी का झांसा देकर रेप का आरोप लगाया था। रुबेल को जेल में रहना पड़ा था, लेकिन वर्ल्ड कप मैच के लिए उन्हें जमानत मिल गई थी।

TOPPOPULARRECENT