Monday , June 26 2017
Home / International / बांग्लादेश: भूस्खलन से ग्रसित जिलों में भोजन और बिजली का संकट, अबतक 150 से अधिक की हो चुकी है मौत

बांग्लादेश: भूस्खलन से ग्रसित जिलों में भोजन और बिजली का संकट, अबतक 150 से अधिक की हो चुकी है मौत

ढाका। बांग्लादेश में तेज बारिश होने के कारण दक्षिण-पूर्वी तीन जिलों कॉक्स बाजार, बंदरबन तथा रंगामती में हुए भूस्खलन से कई लोगों की मौत हो गई है। इन जिलों में भूस्खलन से लोगों को भोजन और बिजली जैसी समस्याओं का सामना भी करना पड़ रहा है। मानसूनी बारिश से हुए भूस्खलनों से 150 से अधिक लोगों के मारे जाने की आशंका बताई जा रही है।

खबरों के अनुसार यह बताया जा रहा है कि भूस्खलन से ग्रस्त जिलों में राहत अभियान में लगे चार सैनिकों की मौत हो गई है। रंगामाती, चटगांव और बंदरबन ऐसे पर्वतीय जिले है जहां निरंतर मानसूनी बारिश से कई जगह भूस्खलन हुए और कई स्थानों पर जलभराव भी हुआ।

रंगामाती जिला इस भूस्खलन से अधिक प्रभावित हुआ है जो मिजोरम और त्रिपुरा की सीमा से सटा हुआ है। इन जिलों में खाना, बिजली और ईंधन की कमी के कारण अनिश्चितता का माहौल बना हुआ है।

स्थानीय मी़डिया द्वारा खबर दी गई है कि भूस्खलन से इस इलाके में अधिक क्षति हुई है तथा सड़क सम्पर्क भी टूट चुके है, सामान्य होने में इसे थोड़ा अधिक समय लग सकता है। मौसम विभाग के चटगांव कार्यालय के प्रवक्ता दिजेन रॉय ने कहा कि उन्होंने पिछले 24 घंटों में 131 मिलीमीटर बारिश दर्ज की है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT