Wednesday , August 16 2017
Home / India / बाबा रामदेव का पाकिस्तान प्रेम, पाकिस्तान में पतंजलि की यूनिट लगाकर करेंगे पाकिस्तानियों की मदद

बाबा रामदेव का पाकिस्तान प्रेम, पाकिस्तान में पतंजलि की यूनिट लगाकर करेंगे पाकिस्तानियों की मदद

 

नई दिल्ली। पाकिस्तान का साथ देने पर चीनी सामानों का बहिष्कार की अपील करने वाले बाबा रामदेव खुद पाकिस्तान में पतंजलि की यूनिट लगाने जा रहे हैं। रामदेव ने कहा कि अगर उन्हें मौका मिलता है तो वह पाकिस्तान जाकर योग शिविर भी लगाएंगे। इससे पहले भी बाबा रामदेव ने पाकिस्तान में पातंजलि की यूनिट्स की स्थापना ख्वाहिश जाहिर कर चुके हैं। बाबा रामदेव ने कहा है कि हम पाकिस्तान और अफगानिस्तान में अपनी यूनिट शुरू करना चाहते हैं अगर राजनीतिक तौर पर कोई समस्या नहीं आई तो जल्दी ही वहां काम शुरू हो जाएगा।
पाकिस्तान में लगाएंगे योग शिविर

अंग्रेजी के अखबार इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के अनुसार बाबा रामदेव ने पाकिस्तान में भी पतंजलि की यूनिट लगाने की योजना बना रहे हैं।। रामदेव ने कहा कि वह पाकिस्तानी कलाकारों की तरह नहीं करेंगे। पाकिस्तान से पैसे कमाकर भारत नहीं लाएंगे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में होने वाली कमाई को पाकिस्तानी आवाम पर खर्च किया जाएगा।

चीन के सामानों का किया था बहिष्कार

भारत में इन दिनों चीनी सामानों के बहिष्कार के लिए कैंपन चलाया जा रहा है। हाल ही में योग गुरू बाबा रामदेव ने भारतीयों से चीन के सामानों का इस्तेमाल बंद करने की अपील की थी।रामदेव ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि चीन के सामानों की ख़रीद बंद करके ही चीन पर नियंत्रण किया जा सकता है। दरअसल चीनी उत्पादों को न खरीदने के पीछे उनका तर्क ये दिया जा रहा है कि भारत में पैसा कमाकर चीन पाकिस्तान की मदद करता है।

ऐसे में यह देखना दिलचस्प है जब देश पाकिस्तानी कलाकारों की फिल्मों और पाकिस्तानी कलाकारों का सर्मथन करने वालों पर देशद्रोही करार दिया जा रहा है । बाबा रामदेव की पाकिस्तान में पंतजलि यूनिट लगाने की इच्छा पर उन्हें देशद्रोही का टैग लगाने की हिम्मत कौन करता है।

TOPPOPULARRECENT