Monday , August 21 2017
Home / Khaas Khabar / बाबा रामदेव ने किया नेपाल में अवैध ढंग से 150 करोड़ का निवेश

बाबा रामदेव ने किया नेपाल में अवैध ढंग से 150 करोड़ का निवेश

नई दिल्ली: देश में भ्रष्टाचार ख़त्म करने और कालाधन वापस लाने की गीत गाने वाले बाबा रामदेव खुद भ्रष्ट होते जा रहे हैं. रामदेव ने योग शिविर के बहाने पतंजलि के बिजनेस को और विस्तार देना चाहते हैं. उनहोंने नेपाल में भारतीय कानून का पालन किये बगैर 150 करोड़ रूपये का निवेश कर दिया. जो कि भारतीय संविधान के खिलाफ है. इसी को लेकर बाबा विवादों के घेरे में आ गये हैं.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इंडिया संवाद के अनुसार, पिछले दिनों पतंजलि आयुर्वेद ने दक्षिण नेपाल के बाड़ा जिले में एक दवा फैक्ट्री स्थातपित की थी. जिसमे ऑर्गेनिक दवाईयाँ बनाई जाती हैं. बाबा ने इसके लिए 150 करोड़ रुपए के निवेश से पहले नेपाल के कानूनों का पालन नहीं किया है.
इस निवेश से पहले उन्हेंे नेपाल के फॉरेन इन्वेास्टिमेंट एंड टेक्नोवलॉजी ट्रांसफर एक्टं के तहत इन्वेवस्टउमेंट बोर्ड नेपाल या डिपार्टमेंट ऑफ इंडस्रीग ज इन नेपाल से अनुमति लेनी थी. बाबा रामदेव ने अपने आप को सफ़ेद करने के चक्कर में इन आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि नेपाल में पतंजलि आयुर्वेद में जो इन्वेरस्टकमेंट किया जाता है वह सभी नेपाली बिजनेसमैन उपेंद्र महतो या उनकी पत्नीु की ओर से आता है.
गौरतलब है कि अभी कहां है वो सरकार जिन्होंने भ्रष्टाचार और कालाधन के खिलाफ मुहिम चला रही है. ये मामला तो बीजेपी सरकार को नहीं सूझेगी ना, क्योंकि पतंजलि ब्रांड तो भाजपा के ही रहमो करम पर चलता है.

TOPPOPULARRECENT