Thursday , October 19 2017
Home / Hyderabad News / बायोडायवरसिटी कान्फ़्रैंस पर तेलंगाना मसले का साया

बायोडायवरसिटी कान्फ़्रैंस पर तेलंगाना मसले का साया

तेलंगाना जवाईंट एक्शन कमेटी रियाली मुनज़्ज़म करने पर अटल , हुकूमत मुज़ाहरा ना करने की तरग़ीब देने में मसरूफ़ हुकूमत आंध्र प्रदेश तारीख़ी शहर हैदराबाद में इंटरनेशनल बायोडायवरसिटी कान्फ़्रैंस के कामयाब इनइक़ाद को यक़ीनी बनाने के लिय

तेलंगाना जवाईंट एक्शन कमेटी रियाली मुनज़्ज़म करने पर अटल , हुकूमत मुज़ाहरा ना करने की तरग़ीब देने में मसरूफ़ हुकूमत आंध्र प्रदेश तारीख़ी शहर हैदराबाद में इंटरनेशनल बायोडायवरसिटी कान्फ़्रैंस के कामयाब इनइक़ाद को यक़ीनी बनाने के लिये एड़ी चोटी का ज़ोर लगा रही है लेकिन इस कान्फ़्रैंस के इनइक़ाद(आयोजन) में उसे कई एक रुकावटों का सामना करना पड़ रहा है सब से अहम और बड़ी रुकावट मसला तेलंगाना पर कान्फ़्रैंस के शुरुआत‌ से एक दिन पहले तेलंगाना हामी तनज़ीमों(समर्थक संगठेमों) की तरफ‌ से मुनज़्ज़म(आयोजित ) किया जाने वाला मिलियन मार्च है लेकिन रियासती हुकूमत का कहना है कि बायोडायवरसिटी कान्फ़्रैंस का बिना किसी ख़लल और‌ रुकावट के शुरुआत‌ होगा और इस के लिये हुकूमत ने तमाम ज़रूरी एहतियाती इक़दामात कर लिए हैं ।

रियासती हुकूमत के ज़राए का कहना है कि तेलंगाना के हामी मुज़ाहिरीन से निमटने की हिक्मत-ए-अमली(रणनीति) तय्यार करली गई है । मोतियों के शहर हैदराबाद में एक‌ अक्टूबर से 19 अक्टूबर तक जारी रहने वाली इस आलमी चोटी कान्फ़्रैंस में तक़रीबन‌ 193 ममालिक के 8000 से ज़्याद‌ वफ़ूद शिरकत कररहे हैं । तेलंगाना जवाईंट एक्शन कमेटी ने इस मौके से भरपूर फ़ायदा उठाने की नियत से एक ज़बरदस्त एहितजाजी(धरना) रियाली निकालने का ऐलान किया है और इस रियाली भरपूर ताईद करने का तेलंगाना राष़्ट्रा समीति ( टी आर एस ) और बी जे पी ने भी फैसला करलिया है ।

प्रदेश कांग्रेस और रियासती हुकूमत के लिये तेलंगाना हामियों की ये रियाली ही परेशानी का वाहिद सबब नहीं है बल्कि ख़ुद कांग्रेस के कई पार्लीमान मेम्बर और असैंबली मेम्बर ने रिया ली में शिरकत करने का ऐलान किया है । तेलंगाना से रिशता रखने वाले इन कांग्रेस पार्लीमान मेम्बर और असैंबली मेम्बर को रिया ली में शरीक ना होने की तरग़ीब दी जा रही है लेकिन अब तक इस का कोई मुसबत(सकारात्मक) नतीजा बरामद नहीं हुआ ।

तेलंगाना के कट्टर हामी और साबिक़ रुकन राज्य सभा केशव राव‌ का कहना है कि तेलंगाना मसले पर पार्टी हाईकमान की जानिब से फैसला ना करने के नतीजा में तेलंगाना के कांग्रेसी क़ाइदीन के सब्र का पैमाना(मापदंड ) लबरेज़ होरहा है ताहम उन का कहना है कि 30 सितंबर की रियाली पुरअमन होगी । बायोडायवरसिटी कान्फ़्रैंस पर इस का कोई असर नहीं पड़ेगा । अब उसे वक़्त जब कि बायो डाय वरसिटी चोटी कान्फ़्रैंस के शुरुआत‌ की तारीख करीब आती जा रही है ।

चीफ मिनिस्टर किरण कुमार रेड्डी के का बीनी रफ़क़ा और कांग्रेसी क़ाइदीन तेलंगाना जवाइंट एक्शन कमेटी से रियाली को मुल्तवी करने के लिये बात चीत कररहे हैं । चीफ मिनिस्टर और दीगर कांग्रेस क़ाइदीन का यही कहना है कि कांग्रेस हाईकमान जो भी फैसला करेगी वो अवाम के मुफ़ाद में(हित में) ही होगा । ज़राए का कहना है कि आइन्दा चंद हफ़्तों में कांग्रेस हाईकमान तेलंगाना के मसले पर अहम( महत्वपूर्ण) फैसला करनेवाली है ।।

TOPPOPULARRECENT