Saturday , July 22 2017
Home / India / बार बार तबादला किए जाने से परेशान अधिकारी ने की आत्महत्या

बार बार तबादला किए जाने से परेशान अधिकारी ने की आत्महत्या

स्रोत:देकनहेराल्ड

४८ वर्षीय बीबीएमपी के राजस्व निरीक्षक ने सोमवार की शाम को श्रीनगर में अपने घर में आत्महत्या कर ली।

श्रीनिवास के घर वालों ओर सहयोगियों का आरोप है की , लगातार स्थानान्तरण के कारण वे डिप्रेशन में थे जिसके कारण उन्होंने यह कदम उठाया।

पुलिस के अनुसार श्रीनिवास ने सोमवार की शाम ५.३० बजे, जब उनके घर मे कोई नहीं था तब अपनी पत्नी की साड़ी का प्रयोग कर खुद को फांसी लगा ली । घटना के बारे में तब पता चला, जब उनकी पत्नी घर वापिस आयी। उनके पास किसी भी प्रकार की चिट्ठी नहीं पायी गयी है। हनुमंता नगर पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का केस दर्ज किया है ओर परिवार के आरोप “बार बार बदली के कारण उन्हें शर्मिंदगी को झेलना पड़ता था” की जाँच कर रही है ।

बीबीएमपी के राजस्व विभाग के ३०० से अधिक कर्मचारियों ने मंगलवार को आई एम एस अस्पताल के सामने एकत्र होकर विरोध प्रदर्शन किया है। गौरतलब है की श्रीनिवास के ‘शव का पोस्टमार्टम’ यहीं हो रहा था।

श्रीनिवास ने जेपी नगर कार्यालय में एक राजस्व निरीक्षक के रूप मे शुरुवात की ओर फिर उनकी बदली केजी नगर वार्ड १४२ मे कर दी गयी । श्रीनिवास जब वहां रिपोर्ट करने वाले थे तभी उनके स्थानांतरण आदेश को कथित रूप से वहां के स्थानीय पार्षद डी इन रमेश के इशारे पर रद्द कर दिया गया ओर उन्हें राजराजेश्श्वरी नगर भेज दिया गया”,अमृतराज, बीबीएमपी अधिकारियों और कर्मचारियों के संघ के निदेशक ने कहा ।

तीन महीने मे श्रीनिवास की तीन बार बदली की गयी है , अमृतराज ने कहा।

डेक्कन हेराल्ड से बात करते हुए, रमेश ने कहा ” यह सभी आरोप झूठे हैं। विरोधी इस घटना का प्रयोग मेरी राजनितिक छवि को ख़राब करने में इस्तेमाल कर रहे हैं। श्रीनिवास २ बार लोकायुक्त मे पकड़े जाने के कारण निलंबित किया गया था। मैं उसे पहले से जनता था और उसे ऐसा कठोर कदम नहीं उठाना चाहिए था, उसे अपने परिवार वालो के बारे मे सोचना चाहिए था”।

TOPPOPULARRECENT