Thursday , October 19 2017
Home / Bihar/Jharkhand / बालूमाथ कांड : अंजुमन इस्लामिया रांची की सीबीआई जाँच की मांग

बालूमाथ कांड : अंजुमन इस्लामिया रांची की सीबीआई जाँच की मांग

बालूमाथ : इम्तियाज़ की क़त्ल के बाद बहुत से लोग परिवार का हाल जानने आ रहे हैं बृंदा करात भी उनके घर गयी थीं. और इन्साफ दिलाने की बात कही. अंजुमन इस्लामिया रांची के ओह्देदारान और मेम्बर भी परिवार वाले का हाल लेने गए थे. अंजुमन इस्लामिया रांची के सेक्रेटरी मुख्तार अहमद ने सियासत हिंदी को बताये की गोरक्षा समिति और हिन्दू कट्टरवारी तंजीमे इस क़त्ल के मुलजिम हैं और सरकार से उन्होंने सीबीआई जांच की मांग की है.

अंजुमन इस्लामिया रांची से जुड़े तनवीर अहमद ने सियासत हिंदी से कहा, “इम्तियाज़ का क़त्ल ज़म्हुरियत का क़त्ल है यह सरासर ज़ुल्म है. वह बच्चा न तो कारोबारी था और ना मुजरिम. वह तो मजदूरी के लालच में जानवर हांकने का काम करता था. उसके घरवालों को इंसाफ मिलना चाहिए.”
अंजुमन इस्लामिया के सेक्रेटरी मुख्तार अहमद ने सियासत हिंदी से बातचीत में कहा, “इंतेजामिया को इस पूरे मामले की सीबीआई जांच करानी चाहिए. कातिलों को फांसी की सज़ा मिले. बच्चे को मारा. यह इंसानियत नहीं है. इसकी जितनी भी मज्मत की जाए वह कम है. हमें अपने अंदर इंसानियत पैदा करनी चाहिए.

इधर, आज सीएम की हिदायत पर लातेहार डीसी मृतकों के घर पर एक-एक लाख रूपये का चेक देने गये थे। परिजनों ने चेक को लेने से इंकार करते हुए 25 मार्च को सीएम के बुलावा पर रांची जाने से असमर्थता ज़ाहिर की। परिजनों का कहना है कि वज़ीरे आला खुद यहां आकर हालात को जानें।

IMG-20160322-WA0013

TOPPOPULARRECENT