Saturday , August 19 2017
Home / Bihar/Jharkhand / बालूमाथ हत्याकांड में फरार तीन आरोपियों का सरेंडर

बालूमाथ हत्याकांड में फरार तीन आरोपियों का सरेंडर

रांची। लातेहार जिले के बालूमाथ में दो मुस्लिम कारोबारियों की हत्या कर उन्हें फांसी देने वाले तीन आराेपियों ने मंगलवार को सरेंडर कर दिया। इस मामले में पांच आरोपी पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं। इधर, मारे गए लोगों के परिजनों ने सीएम रघुवर दास की ओर से दी गई एक-एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता लेने से इनकार कर दिया है। परिजनों ने सीएम को खुद बालूमाथ आकर वस्तुस्थिति से अवगत होने की अपील की है। अब ये लोग सीएम के रांची बुलावे पर भी नहीं आएंगे। सीएम ने इन्हें 25 मार्च को रांची बुलाया था।

पुलिस की दिन और रात लगातार रेड से आरोपियों ने किया सरेंडर

लातेहार के एसपी अनूप बिरथरे ने बताया कि पुलिस की दिन और रात लगातार रेड और प्रेशर के कारण तीनों आरोपियों ने सरेंडर कर दिया। अब इस मामले के आठों आरोपी अरेस्ट कर लिए गए हैं। सरेंडर करने वाले तीन आरोपियों में विशाल तिवारी, सहदेव सोनी और अरुण साव शामिल हैं।

इससे पहले मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बालूमाथ थाना क्षेत्र के झाबर ग्राम में पशु व्यापारियों की हुई हत्या के मामले में अधिकारियों को कई निर्देश दिए थे। सीएम ने पीड़ित परिवारों के परिजनों को अविलंब एक-एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने को कहा था।

सीएम के इस निर्देश के बाद मंगलवार को लातेहार के डीसी और एसपी गांव पहुंचे थे। लेकिन परिजनों ने कुछ भी सहायता लेने से इनकार कर दिया।

नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने भी मंगलवार को मृतक के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें ढांढ़स बंधाया।

TOPPOPULARRECENT