Wednesday , March 29 2017
Home / Assam / West Bengal / बाल तस्करी मामला : बाल संरक्षण अधिकारी गिरफ्तार

बाल तस्करी मामला : बाल संरक्षण अधिकारी गिरफ्तार

जलपाईगुड़ी के बहुचर्चित बाल तस्करी मामले में सीआईडी ने जिले के एक बाल संरक्षण अधिकारी और जिला बाल कल्याण समिति के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। इन लोगों की गिरफ्तारी भाजपा महिला शाखा की नेता जूही चौधरी, एक गैर सरकारी संगठन की मुख्य दत्तक अधिकारी सोनाली मंडल, इसके अध्यक्ष चदन चक्रवर्ती और चंदन के भाई मानस भौमिक की गिरफ्तारी के कई दिन बाद की गई है।

 

इन दोनों पर गैर-सरकारी संगठन ‘बिमला शिशु गृह’ से छोटे बच्चों की विदेशों में बिक्री किये जाने में कथित संलिप्तता का आरोप है। सोनाली, चंदना और मानस पर एक साल से 14 साल की आयु के 17 बच्चों को विदेश में बेचने का आरोप है। मामले की जांच कर रही सीआईडी की टीम ने ही इन लोगों को गिरफ्तार किया था।

 

सीआईडी और जिला पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दार्जिलिंग जिला बाल संरक्षण अधिकारी मृणाल घोष और जिला बाल कल्याण समिति के सदस्य देबाशीष चंद्रा को हिरासत में ले कर उनसे सिलीगुड़ी के पिंटाली गांव में लंबी पूछताछ की गई। गौरतलब है कि सीआईडी ने उत्तर 24 परगना जिले के बदुरिया क्षेत्र में घरों और नर्सिंग होम पर छापे मारकर बाल तस्करी के एक रैकेट का खुलासा पिछले साल नवंबर में किया था।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT