Tuesday , October 24 2017
Home / Sports / बासलाहीयत एथलीट की तलाश, स्पीड स्टार हंट का हैदराबाद में खेल‌

बासलाहीयत एथलीट की तलाश, स्पीड स्टार हंट का हैदराबाद में खेल‌

हैदराबाद 5 फरवरी (सियासत न्यूज़)। मुस्तक़बिल के और बासलाहीयत एथलीट की तलाश के ज़िमन में हिन्दुस्तान के मुख़्तलिफ़ शहरों में मुनाक़िद किए जाने वाले स्पीड स्टार का हैदराबाद में भी गुजिश्ता रोज़ शानदार इनइक़ाद अमल में आया जोकि कई स्पोर्टस एसोसेएश‌ण और एथलेटिक फेडरेशन आफ़ इंडिया के इश्तिराक के ज़रीया इंटरसिटी एथलेटिक टेलनक हंट के ज़ेर उनवान मुनाक़िद किया गया था उस की सफ़ीर पी टी ऊषा हैं।

इंटर स्कूल सतह पर अंडर 12, अंडर 14 और अंडर 16 के लिए मुक़ाबले मुनाक़िद किए गए थे जहां अंडर 12 में नीरज पब्लिक स्कूल के ए रोहन रॉयल और गले निडिल एकेडेमी के विंध्या केला रो, अंडर 14 ज़मुरा में गले निडिल एकेडेमी के ही राहुल खन्ना और रचा सिंह जब कि अंडर 16 ज़मुरा में गुच्ची बाओली केंद्रीय विद्यालय के इस शोभम और ई अक्षीय फ़ातेह क़रार पाएं।

हैदराबाद से मुंतख़ब मज़कूरा बाला एथलीट्स 10 फरवरी को मुनाक़िद शुदणी क़ौमी सतह के फाईनल में हैदराबाद की नुमाइंदगी करेंगे। क़तई फाईनल में फ़ातेह क़रार पाने वाले एथलीट्स को ऑस्ट्रेलिया में एक हफ़्ता तवील ट्रेनिंग कैंप में शिरकत का मौक़ा मिलेगा और उन की तरबियत ऑस्ट्रेलियाई मशहूर कूच शेरोन हन्नान करेंगे जिन की ट्रेनिंग में ऑस्ट्रेलियाई एथलीट सैली प्यार सन ने लंदन ओलम्पिकस 2012-ए-में ऑस्ट्रेलिया के लिए गोल्ड मेडल हासिल किया था।

इस मौक़ा पर इज़हार ख़्याल करते हुए हिन्दुस्तान की साबिक़ एथलीट पी टी ऊषा ने कहा कि किसी भी खेल के लिए जिस्मानी और जेहनी फ़िटनैस काफ़ी अहमियत की हामिल होती हैं और हिन्दुस्तान की नुमाइंदगी करने वाले एथलीट्स की खोज के लिए मुनाक़िदा ये प्रोग्राम काफ़ी हौसला मनद है जिस के मुस्तक़बिल में बेहतर नताइज फ़राहम होंगे।

स्पीड स्टार का हिन्दुस्तान के 11 शहरों मुंबई, पुने, अहमदाबाद, दिल्ली, चन्दीगढ़ , लखनऊ, बैंगलौर, चेन्नाई, सोनीपत, कोलकता और हैदराबाद में इनइक़ाद अमल में लाया जा रहा है।

TOPPOPULARRECENT