Thursday , August 17 2017
Home / Uttar Pradesh / बिजनौर में दो मुस्लिम पक्षों में हिंसक झड़प, एक पुलिस समेत 18 लोग घायल

बिजनौर में दो मुस्लिम पक्षों में हिंसक झड़प, एक पुलिस समेत 18 लोग घायल

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिजनौर में दो मुस्लिम पक्षों में हिंसक झड़प होने से शनिवार को 18 लोगों समेत एक अवर निरीक्षक बुरी तरह से घायल हो गए। फिलहाल कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है।

यह मामला किरतपुर क्षेत्र के अहमत खेल मोहल्ले का है, जहां कल शाम को एक पुराने कब्रिस्तान की जमीन को लेकर कुरैशी और राईन समूदाय के बीच  हिंसक झड़प हो गया। दोनों पक्षों की ओर से जमकर पथराव हुआ जिसमें अवर निरीक्षक समेत 18 लोग घायल हो गए। खबरों के मुताबिक, घायलों में एक युवक की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है।

पूरा मामला यह है कि अहमद खेल मोहल्ला के कब्रिस्तान में कुरैशी बिरादरी और राईन बिरादरी के जमीन है। इस भूमि के दक्षिण छोर पर मंडावर के एक व्यक्ति की भी कुछ जमीन है। शनिवार को कुरैशी बिरादरी के लोगों ने कब्रिस्तान की घेराबमदी करने के लिए जेबीसी से खुदाई शुरू की थी। इसके बाद राईन बिरादरी के लोगों ने जमीन को अपनी बताकर कब्रिस्तान की घेराबंदी का विरोध किया।

घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि पुलिस ने दोनों बिरादरी के लोगों से अपने-अपने जमीन के कागज दिखाने को कहा। इसी दौरान कुरैशी बिरादरी के एक युवक पुलिस से उलझ गया। इस बात को लेकर पुलिस वाले ने उसे को धमकाया जिसके चलते कुरैशी बिरादरी के लोग भड़क गए। उसके बाद दोनों बिरादरी के लोग आमने-सामने आ गए। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर जमकर पथराव करना शुरू कर दिया। भीड़ में से कुछ लोगों ने एक बाइक में भी आग लगा दी। पथराव से लोगों में अफरातफरी मच गई।

ताहिर कुरैशी ने बताया कि ये हमारी जाति का कब्रिस्तान है, जिसे राईन जाति के लोग  हथियाना चाहते हैं। हम उन्हें रोकने गए तो उनलोगों में हम पर हमला कर दिया। वहीं राईन समूदाय के इलियास ने बताया कि कब्रिस्तान में 5 बीघा जमीन राईन जाति का है, लेकिन कुरैशी पूरे कब्रिस्तान को हड़पना चाहते हैं। हम उन्हें रोकने गए थे लेकिन उन्होंने हम पर हमला कर दिया।

सिटी पुलिस अधीक्षक एम.एम. बेग ने कहा कि पुलिस ने हिंसा करने वालों में से कुछ लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ किया जा रहा है। इस मामले में दोनों समूहों के खिलाफ मामला दायर किया जाएगा। स्थिति अभी नियंत्रण में है और फिलहाल पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।

TOPPOPULARRECENT