Sunday , September 24 2017
Home / Entertainment / बिना बताए रेप सिन मामला : डाइरेक्टर बोला, सीन पहले से पता था बातों को गलत तरीके से दर्शाया गया है

बिना बताए रेप सिन मामला : डाइरेक्टर बोला, सीन पहले से पता था बातों को गलत तरीके से दर्शाया गया है

नई दिल्ली: हॉलीवुड फिल्म ‘लास्ट टैंगो इन पेरिस’ के रेप सीन को हीरोइन की अनुमति के बिना फिल्माए जाने को लेकर फिल्म के निर्देशक बेर्नार्दो बेर्तोलुची का कहना है कि फिल्म की हीरोइन को रेप सीन के बारे में पहले से पता था. इटली की समाचार वेबसाइट वेराइटी के अनुसार बर्तोलुची ने कहा, ‘मारिया स्निदेर को रेप सीन के बारे में पहले से बताया गया था, उस सीन में केवल बटर वाले हिस्से के बारे में हमने (बर्तोलुची और मार्लन ब्रैंडो) उन्हें नहीं बताया था क्योंकि हम मारिया का स्पॉन्टेनियस रिएक्शन चाहते थे.’

हालांकि मारिया ने साल 2007 में डेली मेल को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि वह सीन फिल्म की ओरिजिनल स्क्रिप्ट में नहीं था और उस दिन शूटिंग पर पहुंचने के बाद ही उन्हें उस सीन के बारे में बताया गया. मारिया ने कहा था कि उन्हें उस वक्त कानून के बारे में कुछ पता नहीं था इसलिए वह कुछ कर नहीं पाईं.

बेर्तोलुची ने कहा कि उनकी बातों को गलत तरीके से प्रस्तुत किया जा रहा है. लोगों के लग रहा है कि हमने मारिया को रेप सीन के बारे में नहीं बताया था जबकि यह गलत है. ‘लास्ट टैंगो इन पेरिस’ साल 1972 में रिलीज हुई थी जिसमें मार्लन ब्रैंडो और मारिया स्निदेर प्रमुख भूमिकाओं में थे, फिल्म में मार्लन और मारिया के बीच एक रेप सीन था जो काफी चर्चित हुआ था. बर्तोलुची ने साल 2013 में पेरिस में एक समारोह के दौरान एक इंटरव्यू में कहा था, “बटर सीक्वेंस का आइडिया मुझे और मार्लन को शूटिंग से कुछ देर पहले ही आया. मुझे लगता है कि इसके बाद मारिया को मुझसे और ब्रैंडो से नफरत हो गई कि हमने उन्हें कुछ नहीं बताया था. मैं चाहता था कि उनका गुस्सा, उनका अपमानित होने का भाव फिल्म में दिखे, मैं चाहता था कि यह भाव वह एक्ट न करें बल्कि यह उनका अपना हो. इसके लिए उन्होंने मुझसे जिंदगी भर नफरत की.”

उनका यह इंटरव्यू पिछले दिनों इंटरनेट पर वायरल हो गया जिसके बाद से उनकी और अभिनेता मार्लन ब्रैंडो की काफी आलोचना हो रही है. फिल्म की शूटिंग के दौरान मार्लन 48 और मारिया 19 साल की थीं. मार्लन की साल 2004 में और मारिया स्निदेर की साल 2011 में मौत हो गई थी.

TOPPOPULARRECENT