Tuesday , August 22 2017
Home / Goa / बिना वीवीआईपी घेरे के गोवा में एक संग्रहालय में पहुंची सोनिया गाँधी

बिना वीवीआईपी घेरे के गोवा में एक संग्रहालय में पहुंची सोनिया गाँधी

गोवा: दक्षिण गोवा में एक एथनोग्राफी संग्रहालय के कर्मचारी उस वक़्त हैरान रह गए, जब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी बेहद कम सुरक्षा के साथ और बिना पूर्व सूचना के संग्रहालय पहुंची।

सोमवार शाम 4 बजे सोनिया गाँधी पणजी से 40 किमी दूर स्थित दक्षिण गोवा के बेनौलिम गाँव के गोवा चित्रा नामक संग्रहालय पहुंची।  संग्रहालय के संस्थापक, विक्टर ह्यूगो गोम्स ने बताया कि सोनिया गाँधी ने वहां लगभग 40 मिनट बिताए।

वह गोवा की एक निजी यात्रा पर थी। “कल सुबह, एक बड़े होटल का सुरक्षा स्टाफ का सदस्य प्रवेश टिकट खरीदने के लिए आया और कहा कि कुछ विशेष अतिथि संग्रहालय के दौरा पर आ रहे हैं। उसने यह नहीं बताया की कौन आने वाला था,” उन्होंने पीटीआई को मंगलवार को बताया।

गोम्स ने बताया कि उन्हें एक गाइड ने संग्रहालय का दौरा कराया और वहां लगी विभिन्न कलाकृतियों के बारे में विस्तार से बताया। “वह सभी कलाकृतियों में रुचि ले रही थी और करीब 40 मिनट के लिए यहाँ रही। उन्होंने पूरी जगह को देखा और यह भी पूछा कि यह सरकारी है या किसी की निजी पहल है,” उन्होंने कहा। गोम्स ने कहा कि उनकी इस यात्रा के दौरान किसी भी तरह का “वीवीआईपी” दिखावा नहीं था।

” एक सांस्कृतिक केंद्र को ऐसी ही इज्ज़त मिलनी चाहिए,” उन्होंने कहा। गोम्स ने कहा हाल ही में आयोजित ब्रिक्स राज्य के कई प्रमुखों ने बेनौलिम गांव आये थे लेकिन कोई भी संग्रहालय नहीं आया था। “मैं बहुत खुश हूं कि सोनिया गांधी ने इस तरह के सांस्कृतिक केंद्र में रुचि दिखाई है,” उन्होंने कहा, इससे पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा भी इसी तरह बिना किसी वीवीआईपी घेरे के संग्रहालय की यात्रा कर चुकी हैं।

TOPPOPULARRECENT