Wednesday , July 26 2017
Home / International / बिल गेट्स जल्द ही दुनिया के सबसे पहले ट्रिलियनेयर बन सकते हैं

बिल गेट्स जल्द ही दुनिया के सबसे पहले ट्रिलियनेयर बन सकते हैं

मॅक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स आने वाले २५ सालो में दुनिया के सबसे पहले ट्रिलियनेयर बन सकते हैं, एक नए शोध का यह निष्कर्ष है ।

अनुसंधान फर्म ‘ऑक्सफेम इंटरनेशनल’ के अनुसार, दुनिया को अगले 25 वर्षों में जब बिल गेट्स करीब ८६ वर्ष के हो जांयेंगे, अपना पहला ट्रिलियनेयर मिल जाएगा।

रिपोर्ट के अनुसार बिल गेट्स की सम्पति २००९ से हर साल ११ प्रतिशत के हिसाब से बढ़ रही है, जिसके कारण वो बहुत जल्द दुनिया के सबसे पहले ट्रिलियनेयर बन सकते हैं ।

ऑक्सफेम के अनुसार जब २००९ में गेट्स ने माइक्रोसॉफ्ट छोड़ा था तब उनकी कुल संपत्ति $ ५० बिलियन थी । बावजूद इसके की वे अपने सराहनीय प्रयासों द्वारा अपनी सम्पति को अपने फाउंडेशन के माध्यम से खुद से अलग कर देते हैं, २०१६ मे उनकी सम्पति बढ़ कर $ ७५ मिलियन हो गयी है ।

अपनी खुद की फाउंडेशन के द्वारा किये जाने वाले दानशील कामो के अलावा , गेट्स ” द गिविंग प्लेज ” के एक संस्थापक सदस्य भी हैं जिसकी प्रतिबद्धता है की दुनिया के कुछ सबसे अमीर लोग अपनी आधी से ज़्यादा संपत्ति दान में दे देंगे।

ऑक्सफेम की एक दूसरी रिपोर्ट के अनुसार , दुनिया में गेट्स को मिलकर ऐसे आठ अरबपति हैं जिनकी कुल सम्पति इस विश्व मे रहने वाले गरीब ३.६ अरब लोगो की सम्पति के बराबर है  ।

TOPPOPULARRECENT