Saturday , October 21 2017
Home / Bihar News / बिहार की दुल्हनें हरियाणा के दूल्हे पर एहतिजाज

बिहार की दुल्हनें हरियाणा के दूल्हे पर एहतिजाज

जे डी (यू), आर जे डी और कांग्रेस ने ज़बरदस्त इत्तिहाद का मुज़ाहरा करते हुए बिहार लेजिस्लेचर के दोनों ऐवानों में हरियाणा बी जे पी लीडर पी धानकर के मुतनाज़ा बयान के ख़िलाफ़ ज़बरदस्त एहतिजाज किया जहां उन्होंने हरियाणा के लड़के के लिए बिहार

जे डी (यू), आर जे डी और कांग्रेस ने ज़बरदस्त इत्तिहाद का मुज़ाहरा करते हुए बिहार लेजिस्लेचर के दोनों ऐवानों में हरियाणा बी जे पी लीडर पी धानकर के मुतनाज़ा बयान के ख़िलाफ़ ज़बरदस्त एहतिजाज किया जहां उन्होंने हरियाणा के लड़के के लिए बिहार की दुल्हन जैसा रिमार्क पास किया था।

एहतिजाज इतना शदीद था कि दोनों ऐवानों की कार्यवाईयों को रद‌ करना पड़ा जबकि दूसरी तरफ़ बी जे पी उसी रिमार्क को तनाज़ा मानने को तैयार नहीं। याद रहे कि जे डी (यू) , आर जे डी और कांग्रेस ने ये इशारा दे दिया है कि रियासती असेंबली इंतिख़ाबात में तीनों बी जे पी का मुक़ाबला करेंगी।

तीनों ही पार्टियों के अरकान एहतिजाज करते हुए ऐवान के वस्त में पहुंच गए और धानकर के इलावा उन के क़रीबी दोस्त सुशील कुमार मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई करने का मांग‌ किया। धानकर बी जे पी किसान मोरचा के सदर हैं। हफ़्ता के रोज़ हरियाणा में पार्टी वर्कर्स के इजलास से ख़िताब करते हुए उन्होंने एक मुतनाज़ा बयान दिया था।

उन्होंने कहा था कि अगर उन की पार्टी रियासती इंतिख़ाबात में कामयाबी से हमकनार हुई तो वो इस बात को यक़ीनी बनाएंगे कि हरियाणा के मर्दों को बिहार से दुल्हनें लाकर उनकी शादी रचाई जाये। उन्होंने ये भी कहा कि बिहार के साबिक़ नायब वज़ीर-ए-आला सुशील कुमार मोदी उनके ख़ास दोस्त हैं और इस सिलसिला में वो उन के साथ भरपूर तआवुन करेंगे, याद रहे कि 2011 की मर्दुमशुमारी के मुताबिक़ मर्दों के मुक़ाबले ख्वातीन की तादाद कम है जहां औसतन 879 ख्वातीन के मुक़ाबले मर्दों की तादाद 1000 है।

जैसे ही असेंबली का आग़ाज़ हुआ, आर जे डी , जे डी (यू) और कांग्रेस के अरकान धानकर के ख़िलाफ़ नारेबाज़ी करते हुए ऐवान के वस्त में पहुंच गए और मांग‌ किया कि धानकर और सुशील कुमार मोदी फ़ौरी तौर पर अपना इस्तीफ़ा पेश करें।

लेजिस्लेटिव कौंसिल में भी कम-ओ-बेश यही मंज़र था। हालाँकि यहां बी जे पी के अरकान ऐवान के वस्त में एहतिजाज करते नज़र आए लेकिन यहां इनका एहतिजाज अलाहदा नौईयत का था जहां हॉस्पिटल के लिए नक़ली अदवियात की ख़रीदारी के ख़िलाफ़ एहतिजाज किया जा रहा था जिस से हाल ही में एक मरीज़ भागलपूर में फ़ौत होगया था।

जब स्पीकर की हिदायत पर तवज्जो देने कोई तैय्यार नहीं हुआ तो पहले ऐवान की कार्रवाई दोपहर 12 बजे और बाद दोपहर 2 बजे तक रद‌ करदी गई। लेजिस्लेटिव कौंसिल की कार्रवाई भी 2 बजे तक रद‌ करदी गई।

TOPPOPULARRECENT