Tuesday , August 22 2017
Home / Bihar News / बिहार के डॉक्टर सैयद ताज अमेरिका में बन सकते हैं मेयर

बिहार के डॉक्टर सैयद ताज अमेरिका में बन सकते हैं मेयर

वाशिंगटन: अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव का दौर जोर शोर से चल रहा है, राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और हेलेरी क्लिंटन अमेरिकी जनता को अपने अपने पक्ष में करने में लगे हैं.
इसी कड़ी में बिहार के गया जिले के निवासी डॉ. सैयद ताज अमरीकी प्रांत मिशिगन में मेयर बनने की दौड़ में शामिल हो गये हैं. इस शहर की करीब एक लाख की आबादी में सात हजार से अधिक भारतीय हैं. मिशिगन में अगले महीने आठ नवंबर को चुनाव है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

PRADESH 18 ने मीडिया रिपोर्ट के हवाले से कहा है कि चुनाव में जीत हासिल करने के लिए उन्होंने एक गठबंधन बनाया है. उन्होंने रिपब्लिकन के कब्जे वाले मेयर पद को डेमोक्रेट की झोली में डालने के लिए विभिन्न समुदायों से मदद मांगी है.
डॉ. ताज सुपरवाइजर पद के लिए मैदान में हैं. यह पद मेयर के समकक्ष होता है. चार साल पहले से ही वे प्रतिनिधि सभा की होड़ में शामिल हो चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ताज रांची के राजनीतिज्ञ सैयद शहाबुद्दीन के भाई हैं.
आठ नवंबर हो होने वाले चुनाव में अगर डॉ सैयद जीत जाते हैं तो वह मिशिगन में मेयर बनने वाले मुस्लिम समुदाय के पहले व्यक्ति होंगे.
डॉ. सैयद ताज का जन्म 7 सितंबर 1943 को बिहार के गया में हुआ. यहां से प्रारंभिक पढ़ाई करने के बाद उन्होंने रांची के सेंट जेवियर कॉलेज में दाखिला लिया.
उन्होंने 1968 में पटना मेडिकल कॉलेज से मेडिकल की डिग्री ली. बिहार स्टेट हेल्थ सर्विस के लिए भी इन्होंने काम किया था. सन 1974 में पोस्टग्रेजुएट ट्रेनिंग के लिए डॉ. सैयद अमेरिका चले गये.

TOPPOPULARRECENT