Sunday , May 28 2017
Home / India / बिहार के बिक्रमगंज में सांप्रदायिक तनाव, रामनवमीं जुलूस के दौरान उत्पात, भारी पुलिसबल तैनात

बिहार के बिक्रमगंज में सांप्रदायिक तनाव, रामनवमीं जुलूस के दौरान उत्पात, भारी पुलिसबल तैनात

रामनवमीं के मौके पर बिहार के रोहतास जिले में सांप्रदायिक तनाव फैल गया । बिक्रमगंज में जुलूस के दौरान आगज़नी,हंगामा और पथराव हुआ जिसके बाद इलाके में तनाव की स्थिति बन गई। तनाव को देखते हुए इलाके में भारी संख्या में  पुलिस बल तैनात किया गया है। जिले के डीएम अनिमेश कुमार पराशर और एसपी मानवजीत सिंह ढ़िल्लो घटनास्थल पर ही कैम्प कर रहे हैं।

एएसपी नीरज कुमार सिंह बताया कि जुलूस में शामिल असामाजिक तत्वों द्वारा घटना को अंजाम दिया गया है और  उनकी पहचान की जा रही है एसपी ने बताया कि पूरी घटना की वीडियोग्राफी कराई गई है। सभी की पहचान कर जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

स्थानीय लोगों के मुताबिक उत्पातियों ने हंगामें की पहले से तैयारी कर रखी थी। पुलिस भी इस घटना से अंजान नहीं थी । हालात को देखते हुए पुलिस ने सासाराम रोड को पहले ही बंद कर दिया था क्योंकि ये रास्ता मुस्लिम बाहुल्य इलाके की तरफ़ जाता है। लेकिन बावजूद इसके जुलूस में शामिल कुछ लोगों ने सासाराम रोड पर जाकर खूब उत्पात मचाया गया। जुलूस में शामिल बाइक-सवार कुछ युवकों ने सड़क किनारे खड़े वाहनों में तोड़-फोड़ की।

इस घटना के बाद इस इलाक़े के लोग काफी डरे हुए हैं। एक स्थानीय व्यक्ति ने बताया कि रामनवमी में निकलने वाले जुलुस को बिक्रमगंज चौक से नटवर रोड तक जाने की अनुमति मिली थी, लेकिन जुलूस में शामिल कुछ उत्पाती  हथियार से लैस युवकों ने बिक्रमगंज से सासाराम रोड पर मुस्लिम बाहुल्य इलाक़े की तरफ़ जाने वाली  सड़क पर जाकर खूब तोड़-फोड़ मचाई। दुकानों में भी तोड़फोड़ की गई है।

वहीं रामनवमी के जुलूस में शामिल लोगों का आरोप है कि जुलूस के दौरान दूसरे समुदाय की तरफ़ से पत्थरबाजी की गई, जिससे एक पुलिसकर्मी सहित कई लोग घायल हो गए। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। पुलिस छावनी में तब्दील हुआ तेंदुनी चौक से लेकर काव नदी तक के इलाक़े में कर्फ्यू जैसा माहौल बना हुआ है। लोगों को घरों से फिलहाल निकलने पर रोक लगा दी गयी है। सड़कों पर केवल पुलिस ही नज़र आ रही है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT