Thursday , August 17 2017
Home / Bihar/Jharkhand / बिहार के 24 जिलों में 70 किमी की रफ्तार से आ सकता है तूफान, अलर्ट जारी

बिहार के 24 जिलों में 70 किमी की रफ्तार से आ सकता है तूफान, अलर्ट जारी

पटना : भारत सरकार के मौसम महकमा ने बिहार में 24 घंटे के अंदर भारी आंधी-तूफान आने का अलर्ट जारी किया है. महकमा के मुताबिक रियासत के 24 जिलों में इसका असर देखने को मिलेगा. महकमा की तरफ से जारी अलर्ट के मुताबिक सूबे के सुपौल, अररिया, भागलपुर, पूर्णिया, किशनगंज, जमुई, लखीसराय, बांका, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, वैशाली, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, बेगूसराय, शेखपुरा नालंदा, नवादा और गया समेत 24 जिलों में आंधी-तूफान कहर बरपा सकता है.

महकमा ने अलर्ट में यह बताया है कि इन जिलों में लोगों को अलर्ट रहना होगा. हवा की रफ्तार 70 किलोमीटर या इससे ज्यादा भी हो सकती है. इसके लिए लोगों को पहले से अलर्ट रहने की वार्नींग दी गयी है. लोगों से सेफ जगह रहने और अपने जान-माल की हिफाजत की दरख्वास्त की गयी है. अलर्ट जारी होने के बाद इन जिलों में दहशत का माहौल है. लोग आंधी-तूफान के डर से अभी से जानवरों के साथ अपने छप्पर को दुरूस्त करने में लग गये हैं.

आपदा प्रबंधन महकमा के चीफ सेक्रेट्री व्यासजी की माने तो इत्तिला के बाद से सभी जिलों में एनडीआरएफ की टीम को अलर्ट कर दिया गया है. पूरे रियासत में अलर्ट के तौर पर इत्तिला पहुंचा दी गयी है. लोगों को  एसएमएस और दिगर माध्यमों से भी जानकारी दी गयी है. बिहार में एनडीआरएफ की जो टीमे हैं उन्हें अलर्ट रहने की हिदायत जारी कर दिया गया है. हालांकि मौसम महकमा ने इस तूफान का कोई  नाम नहीं बताया है लेकिन इमकान है कि हवा की तेज रफ्तार के साथ बारिश भी हो सकती है.

TOPPOPULARRECENT