Monday , August 21 2017
Home / Bihar/Jharkhand / बिहार को उड़ान भरने से अब कोई नहीं रोक सकता : नीतीश कुमार 

बिहार को उड़ान भरने से अब कोई नहीं रोक सकता : नीतीश कुमार 

पटना : वज़ीरे आला नीतीश कुमार ने कहा है कि शराबबंदी से रियासत में अपराध की वारदात में कमी आई है। शराब के नशे में लोग जुर्म भी करते हैं। जुर्म तो बिना शराब पीए कोई कर ही नहीं सकता है।

उन्होंने कहा कि मैं गुजिश्ता तीन दिनों में कई जिलों में गया। ख्वातीन और बच्चे ही नहीं भी मर्द भी बंदी से खुश हैं। तज्जुब है कि पीने वाले भी खुश हैं। गांवों में अमन है। मारपीट, हुड़दंग गायब है। जो पीते थे, वे अब खाना बनाने में बीवी की मदद करते हैं। मैंने जब शराबबंदी की ऐलान की तो बहुतों को शक था कि यह कामयाब नहीं होगा। आज, सभी इसकी सराहना कर रहे हैं।

वजीरे आला ने कहा कि पहली बार हुकुमत में आते ही उन्होंने पल्स पोलियो मुहिम चलाया। पल्स का बिहार से उन्मूलन हो गया। रियासत को इसके लिए कौमी पुरस्कार मिला। बिहार के पल्स पोलियो उन्मूलन मुहिम के इस मॉडल को पूरे मुल्क ने अपनाया और कामयाबी मिली। मेरी दरख्वास्त है कि बिहार के शराबबंदी मॉडल को भी मुल्क अपनाए। दिगर रियासत भी शराबबंदी की ऐलान करें।

यह कहना कि शराबबंदी से होटल कारोबार मार खाएगा, बेकार की बात है। बिहार में आने वाले टुरिस्ट आते रहेंगे। यहां आने वालों की भावना कुछ और होती है। जो कारोबारी विबरेज कॉरपोरेशन से शराब खरीद चुके हैं, उनसे शराब वापस लेकर पूरा पैसा सरकार वापस करेगी। लाइसेंस का भी पैसा वापस हो जाएगा।

TOPPOPULARRECENT