Friday , August 18 2017
Home / Bihar/Jharkhand / बिहार : दूध के डिब्बों में छिपाकर हो रही शराब की तस्करी

बिहार : दूध के डिब्बों में छिपाकर हो रही शराब की तस्करी

पटना : पहले देसी और अब अंग्रेजी शराब पर भी पाबंदी लगाये जाने के बाद इसकी तस्करी की खबरें मिलने लगी हैं। रेलवे पुलिस को इस बात की भनक है कि दूध के डिब्बों में शराब लाकर काफी ऊंची कीमत पर बेची जा रही है।

गुजिश्ता हफ्ता रेल पुलिस ने आनसोल-वाराणसी पैसेंजर में मुसलसल दो बार छापेमारी कर गया की ओर लायी जा रही भारी मिकदार में गैर कानूनी शराब जब्त किया था। गैर कानूनी धंधे में शामिल खातून समेत तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया गया था।

रेलवे जराये के मुताबिक झारखंड से गया आने वाली कई एक्सप्रेस सहित पैसेंजर ट्रेनों में छिपाकर शराब लायी जा रही है। धंधेबाज दूध बेचने वाला बनाकर दूध के डिब्बों में गैर कानूनी तरीके छोटी-बड़ी शराब की बोतलें गया ला रहे हैं। यहां दोगुने कीमत पर बेच रहे हैं। खासकर कोडरमा, हजारीबाग रोड, गझंडी, परसाबाद आदि स्टेशनों से होकर गया आने वाली ट्रेनों में इन दिनों यह धंधा पनप रहा है।

facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

गया की तरफ से दूध की बिक्री करने के लिए काफी लोग गया-आसनसोल मेमू, जम्मूतवी-कोलकाता एक्सप्रेस ट्रेन से झारखंड के सरहद इलाके के स्टेशनों पर जाते हैं। दूध की बिक्री कर धनबाद-गया इंटरसिटी एक्सप्रेस, आसनसोल-वाराणसी पैसेंजर,हटिया-पटना सुपर एक्सप्रेस, आसनसोल-गया मेमू से लौटते समय दूध के डिब्बे में शराब छिपाकर ला रहे हैं। इतना ही नहीं इसके अलावे भी कुछ लोग गैर कानूनी तरीके से गैलन में भी छिपाकर शराब ला रहे हैं।

इस तरह की शिकायत को रेल इंतेजामिया ने काफी संजीदगी से लिया। रेल एसपी प्रकाश नाथ मिश्र इस धंधे पर रोक के लिए रेल पुलिस को सख्त हुक्म दिया। हिदायत दी के आरपीएफ और जीआरपी ने ट्रेनों में जांच मुहीम चलाये । रेल एसपी ने ट्रेनों में तैनात एस्कॉर्ट दल को भी चौकस रहकर खुसूसी चेकिंग करने को कहा।

TOPPOPULARRECENT