Sunday , June 25 2017
Home / Khaas Khabar / बिहार पुलिस का दावा, जब्ती के 9 लाख लीटर शराब पी गए चूहे, जांच आदेश

बिहार पुलिस का दावा, जब्ती के 9 लाख लीटर शराब पी गए चूहे, जांच आदेश

बिहार पुलिस का शराब को लेकर दिए गए बयान पर हंगामा खड़ा हो गया है। बिहार पुलिस का कहना है राज्य में शराब बंदी के दौरान जब्त लगभग 9 लाख लीटर शराब को चूहे पी गए है। खबरों के मुताबिक, बिहार पुलिस मुख्यालय ने इस मामले की जांच के आदेश दिए है।

अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) एस. के. सिंघल ने बताया कि पटना क्षेत्र के पुलिस महानिदेशक को मामले की जांच का आदेश दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद आग की कार्रवाई की जाएगी। खबरों के अनुसार, बिहार में पिछले 13 महीने के दौरान 9.15 लाख लीटर देशी-विदेशी शराब पुलिस ने जब्त किया था। शराब की कीमत तकरीबन 90 करोड़ बताई गई है।

पुलिस का कहना है कि शराब का बड़ा हिस्सा पुलिस थाना लाने के दौरान बर्बाद हो गया, जबकि उतनी चूहे रखे गोदामों में गटक गए। इसको लेकर पटना क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक नय्यर हसनैन खान से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि इस बारे में पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को पुलिस मालखाने से इसका भौतिक सत्यापन कर रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है।

गौरतलब है कि बिहार सरकार ने पिछले साल अप्रैल महीने से पूरे राज्य में शराबबंदी का एलान किया था। इसे लागू करने के लिए पुलिस की तरफ से विशेष अभियान चलाया गया था। लेकिन यह मामला सामने आने के बाद राजनीति शुरू हो गई है। विपक्षी दलों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पूरे मामले की जांच कर दोषियों को सजा देने की मांग की है। उनका कहना है कि जिन लोगों ने चूहा बनकर शराब गटकी उन्हें पकड़ा जाए और सजा दिया जाए।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT