Monday , May 1 2017
Home / Bihar News / बिहार प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष पर यौन शोषण का मुकदमा, दिया इस्तीफा

बिहार प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष पर यौन शोषण का मुकदमा, दिया इस्तीफा

बिहार के कांग्रेस उपाध्यक्ष ब्रजेश पांडेय के खिलाफ यौन शोषण का मामला दर्ज किया गया है। इसके बाद उन्होंने कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। उन पर बिहार के ही एक पूर्व मंत्री की बेटी ने छेड़खानी और यौन शोषण का आरोप लगाते हुए अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति थाने में प्राथमिकी दर्ज कराया है।

पुलिस महानिरीक्षक अनिल किशोर यादव ने बताया कि पिछले साल दिसंबर महीने में एक लड़की ने पटना के बड़े व्यवसायी निखिल प्रियदर्शी पर शादी के नाम पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए एससी/एसटी थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराई थी।  इसमें मामले में प्रियदर्शी समेत तीन लोगों को नामजद बनाया गया था। पर्यवेक्षण रिपोर्ट के तहत इस मामले में ब्रजेश पांडेय का नाम भी सामने आया है।

पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि पर्यवेक्षण रिपोर्ट में नाम आने के बाद पांडेय का नाम भी इस मामले में शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लागतार छोपमारी की जा रही है। वहीं, ब्रजेश पांडेय का कहना है कि राजनीतिक साजिश है। फिलहाल उन्होंने कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।

उन्होंने अपने इस्तीफा पत्र में कहा है कि मुझे एक साजिश के तहत किसी के इशारे पर एक लड़की द्वारा फंसाया जा रहा है। दर्ज प्राथमिकी में पहले मेरा नाम नहीं था लेकिन बाद में मुझ पर आरोप लगा दिया गया। उन्होंने कहा कि मेरे कारण पार्टी की छवि पर दाग न लगे, इसलिए मैंने पद से इस्तीफा दिया।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT