Wednesday , October 18 2017
Home / Bihar News / बिहार में खुलेगा IIM, भागलपुर में बनेगा टेक्सटाइल क्लस्टर

बिहार में खुलेगा IIM, भागलपुर में बनेगा टेक्सटाइल क्लस्टर

वजीरे खजाना अरुण जेटली ने जुमेरात को आम बजट पेश करते हुए बिहार के लिए कुछ अच्छी सौगात देने की ऐलान की। उन्होंने बिहार में एक आईआईएम खोलने की बात कही। आईआईएम के यहां खुलने पर मैनेजमेंट की पढ़ाई करने वाले तालिबे इल्म को काफी फायदा मि

वजीरे खजाना अरुण जेटली ने जुमेरात को आम बजट पेश करते हुए बिहार के लिए कुछ अच्छी सौगात देने की ऐलान की। उन्होंने बिहार में एक आईआईएम खोलने की बात कही। आईआईएम के यहां खुलने पर मैनेजमेंट की पढ़ाई करने वाले तालिबे इल्म को काफी फायदा मिलेगा। तालिबे इल्म को मैनेजमेंट की पढ़ाई करने के लिए अब अपने रियासत से बाहर नहीं जाना होगा। बताते चलें कि आईआईटी के पटना में खुलने के बाद काफी सालों से लोग यहां एक आईआईएम अदारे की कमी महसूस कर रहे थे।

भागलपुर में टेक्सटाइल क्लस्टर

वजीरे खजाना अरुण जेटली ने आम बजट के दौरान कहा कि भागलपुर में टेक्सटाइल क्लस्टर बनाया जाएगा। पूरे मुल्क में भागलपुर के सिल्क के कपड़ों का पैदावार काफी अच्छे क़िस्म का माना जाता है। पर करीब 10 सालों से इसकी हालात ठीक नहीं है। वजीरे खजाना के इस ऐलान के बाद टेक्सटाइल से जुड़े कारोबारियों को काफी फायदा हो सकता है। इससे इस कारोबार से जुड़े लोगों को अपने पैदावार माल को बेचने के लिए किसी बाजार के भरोसे नहीं रहना पड़ेगा।

मेट्रो रेल प्रोजेक्ट पर जोर

इसके अलावा अरुण जेटली ने 20 लाख से ज्यादा आबादी वाले शहरों के लिए मेट्रो रेल प्रोजेक्ट पर जोर देने की बात कही है। इस आबादी के मुताबिक पटना में भी मेट्रो रेल प्रोजेक्ट की शुरुआत होने की इमकान जगी है। लोगों का मानना है कि अगर ऐसा होता है तो उन लोगों को खासा फायदा होगा, जो रोजना सफर के लिए अपनी गाड़ी या ऑटो का सहारा लेते हैं।

वजीरे खजाना ने पूरे दुनिया से सैयाहत को अपने तरफ मतवज्जो करने के लिए आलमी सतह के सैयाहत सहूलतों के साथ सारनाथ-गया-वाराणसी बौद्ध सर्किट डेवलोप करने की ऐलान की। विरासत शहरों की खुसुसियात के तहफ़्फुज़ के लिए क़ौमी विरासत शहर तरक़्क़ी मंसूबा लागू की जाएगी। इस दौरान मथुरा, अमृतसर, गया, कांचीपुरम, बेल्लाकनी और अजमेर जैसे शहरों में शुरूआत करने की तजवीज रखा है।

TOPPOPULARRECENT